श्रीलंका दौरे पर IPL-14 में अच्छा प्रदर्शन करने वाले 5 खिलाड़ियों को मिला मौका, धवन को कमान

|

Updated: 11 Jun 2021, 01:58 PM IST

टीम इंडिया जुलाई में श्रीलंका का दौरा करेगी। टीम का ऐलान हो गया है। धवन को कप्तान तो भुवनेश्वर को उपकप्तान बनाया गया है।

 

नई दिल्ली। श्रीलंका के खिलाफ जुलाई में होने वाली टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है और टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) इस सीरीज में टीम इंडिया (Team India) की कप्तानी करेंगे। कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के नेतृत्व में सीनियर भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ अगस्त-सितंबर में 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी, इसलिए श्रीलंका दौरे पर धवन को कप्तान बनाया गया है। धवन के अलावा टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को उपकप्तान बनाया गया है।

यह भी पढ़ें—भारत के मुकाबले पाकिस्तानी क्रिकेटर्स को मिलती हैं इतनी कम सैलरी

इन्हें मिला पहली बार मौका
आईपीएल 2021 में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी चेतन सकारिया, नीतीश राणा, देवदत्त पडीकल, रितुराज गायकवाड़ और कृष्णप्पा गौतम को टीम इंडिया के सलेक्टर ने बड़ा तोहफा दिया।

श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम
शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडीकल, रितुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, नीतीश राणा, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, के. गौतम, क्रुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), दीपक चाहर, नवदीप सैनी और चेतन सकारिया।
नेट गेंदबाज : इशान पोरेल, संदीप वारियर, अर्शदीप सिंह, साई किशोर और सिमरनजीत सिंह।

यह भी पढ़ें—23 वर्षीय हरदीप कौर भारत के लिए जीत चुकी हैं 20 मेडल, अब खेतों में कर रही हैं मजदूरी

प्रेमदासा स्टेडियम में होंगे सभी मैच
भारतीय सीनियर चयन समिति ने 13 से 25 जुलाई तक होने वाली 3 वनडे और 3 टी20 मैचों की इस सीरीज के लिए भारतीय टीम का चयन किया। सभी मुकाबले कोलंबो के आर प्रेमदासा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे। भारत और श्रीलंका के बीच 13 जुलाई को पहला वनडे मैच खेला जाएगा जबकि दूसरा और तीसरा वनडे क्रमश: 16 और 18 जुलाई को होंगे। वनडे सीरीज के बाद 21, 23 और 25 जुलाई को तीन टी20 मैच होंगे।