DC vs CSK : धवन ने जड़ा आईपीएल का पहला शतक, दिल्ली ने चेन्नई को 5 विकेट से रौंदा

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) (नाबाद 101) की मुश्किल समय में खेली गई शतकीय पारी की मदद से दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने शनिवार को खेले गए मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को पांच विकेट से हरा दिया….

नई दिल्ली। शिखर धवन (Shikhar Dhawan) (नाबाद 101) की मुश्किल समय में खेली गई शतकीय पारी की मदद से दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन (IPL 13 ) में शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में तीन बार की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को पांच विकेट से हरा दिया। चेन्नई (Chennai) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए फाफ डु प्लेसिस (Faf Du Plessis) (58 रन, 47 गेंद, 6 चौके, 2 छक्के), अंबाती रायूड (Ambati Rayudu) (नाबाद 45 रन, 25 गेंद, 4 छक्के, 1 चौका) और रवींद्र जडेजा ( Ravindra Jadeja) (33 रन, 13 गेंद, 4 छक्के) की मदद से 20 ओवरों में चार विकेट खोकर 179 रन बनाए। चेन्नई की खराब फील्डिंग ने दिल्ली को इस लक्ष्य को हासिल करने के भरपूर मौके दिए और दिल्ली ने 19.5 ओवरों में पांच विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया।

RCB vs RR : डिविलियर्स की तूफानी पारी ने पलटा मैच, बेंगलुरु को दिलाई 7 विकेट से जीत

आईपीएल में धवन का पहला शतक
धवन ने चेन्नई के खिलाफ आईपीएल में अपना पहला शतक लगाया। अपनी इस शतकीय पारी में उन्होंने 58 गेंदों का सामना कर 14 चौके, एक ***** लगाया। धवन आज किस्मत भी साथ लेकर उतरे थे, क्योंकि चेन्नई के खिलाड़ियों ने उन्हें तीन जीवनदान दिए। धवन ने इनका भरपूर फायदा उठाया और टीम को जीत दिलाकर ही वापस लौटे।

IPL 2020: चेन्नई सुपर किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 180 रन का लक्ष्य

चहर ने दिया धवन को जीवनदान
दीपक चहर ने चेन्नई को मनमाफिक शुरुआत दी और शुरुआती ओवरों में ही दो विकेट चटका दिए। पहले पृथ्वी शॉ को पारी की दूसरी गेंद पर बिना खाता खोले आउट किया और फिर अजिंक्य रहाणे (8) को सैम कुरैन के हाथों कैच कराया। रहाणे के जाने के बाद दिल्ली का स्कोर 26/2 हो गया। चहर ने ही धवन का कैच छोड़कर उन्हें जीवन दिया। वहीं धोनी ने भी धवन को एक मौका दिया। नुकसान यह रहा कि धवन ने अपने पैर जमा लिए और आसानी से चेन्नई के गेंदबाजों को खेला और अंत तक टीम की जिम्मेदारी अपने ऊपर लेकर उसे विजयी बनाया।

मिस्ट्री स्पिनर वरुण ने क्रिकेट के जुनून में 26 साल की उम्र छोड़ी नौकरी, अब आईपीएल में मचा रहे हैं धमाल

अक्षर ने पांच बॉल में बनाए 21 रन
चार ओवरो में दिल्ली को 41 रनों की जरूरत थी और धवन अभी तक टिके हुए थे। दो ओवरों में दिल्ली को 21 रन चाहिए थे। कुरैन ने इस ओवर में सिर्फ चार रन दिए। आखिरी ओवरों में 17 रनों की जरूरत थी। अक्षर पटेल ने इसी ओवर की पांच गेंदों का सामना किया और नाबाद 21 रन बना टीम की जीत की औपचारिकताओं को पूरा किया।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.