दानिश कनेरिया ने क़बूले मैच फिक्सिंग के आरोप, लाइफ बैन खत्म करने की मांग की

|

Published: 18 Oct 2018, 11:26 AM IST

अब खबर आ रही हैं के पाकिस्तानी स्पिनर दानिश कनेरिया ने करीब 6 साल पुराने मैच फिक्सिंग स्कैंडल में लिप्त होने की बात स्वीकार कर ली है। दानिश पर इंग्लिश क्रिकेट ने लाइफ बैन लगाया था जो पूरी दुनिया में लागू होता है। एक इंटरव्यू में दानिश ने फिक्सिंग स्कैंडल में शामिल होने की बात मान ली है।

नई दिल्ली। पिछले कुछ सालों से पाकिस्तान लगातार मैच फिक्सिंग के विवादों से घिरा हुआ हैं। टीम के बहुत से अच्छे और प्रतिभाशाली खिलाड़ी इस में फंस कर अपना करियर ख़त्म कर चुके हैं। अब खबर आ रही हैं के पाकिस्तानी स्पिनर दानिश कनेरिया ने करीब 6 साल पुराने मैच फिक्सिंग स्कैंडल में लिप्त होने की बात स्वीकार कर ली है। दानिश पर इंग्लिश क्रिकेट ने लाइफ बैन लगाया था जो पूरी दुनिया में लागू होता है। एक इंटरव्यू में दानिश ने फिक्सिंग स्कैंडल में शामिल होने की बात मान ली है।

कनेरिया ने स्वीकारी गलती -
मैच फिक्सिंग के इस विवाद के चलते एसेक्स के उनके साथी मर्वेन वेस्टफील्ड को जेल भी जाना पड़ा था। छह साल तक इनकार करने के बाद कनेरिया ने इस आरोप को कबूला हैं। ब्रिटेन के अखबार डेली मेल की खबर के मुताबिक अल जजीरा को टेलीविजन डॉक्यूमेंट्री के लिए दिए इंटरव्यू में दानिश कनेरिया ने कहा, मेरा नाम दानिश कनेरिया है और मैं स्वीकार करता हूं कि मैं इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की तरफ से साल 2012 में लगाए दो चार्ज का दोषी हूं। आगे उन्होंने अपनी इस बड़ी गलती की माफी मांगी, मैं माफी मांगना चाहता हूं, मर्विन वेस्टफील्ड से मेरे एसेक्स के सभी साथी खिलाड़ियों से, एसेक्स क्लब के फैंस से। मैं पाकिस्तान को भी सॉरी कहना चाहता हूं।

 

बीसीसीआई से भी मांगी थी मदद -
लेग स्पिनर कनेरिया ने कहा कि उन्हें इस काम पर पश्चाताप है और वह चाहते हैं कि उन पर लगाया गया लाइफ बैन खत्म किया जाए। बता दें कनेरिया की आर्थिक स्थिति बेहद ख़राब हैं। उनके पास रोज़ के गुज़ारे के लिए भी पैसे नहीं हैं। उन्होंने इस बारे मैं बीसीसीआई से भी मदद मांगी थी।

Related Stories