ब्लाइंड क्रिकेट: भारत ने श्रीलंका का सूपड़ा किया साफ, 5-0 से सीरीज पर जमाया कब्जा

भारतीय ब्लाइंड क्रिकेट टीम और श्रीलंका के बीच खेले गए पांच टी-20 मैचों की सीरीज को भारत ने 5-0 के अंतर से अपने नाम कर लिया है।

<p>ब्लाइंड क्रिकेट: भारत ने श्रीलंका का सूपड़ा किया साफ, 5-0 से सीरीज पर जमाया कब्जा</p>

नई दिल्ली। विराट कोहली की अगुआई वाली भारतीय राष्ट्रीय सीनियर टीम के साथ-साथ भारतीय ब्लाइंड क्रिकेट भी नित नए कामयाबियां अर्जित कर रही है। पिछले साल विश्व चैंपियन बनने के बाद भारतीय ब्लाइंड टीम ने श्रीलंका के साथ पांच टी-20 मैचों की सीरीज में भी बेहतरीन प्रदर्शन किया है। भारतीय टीम ने इस सीरीज को 5-0 के अंतर से अपने नाम किया। इस सीरीज के अंतिम मैच में सोमवार को भारत ने श्रीलंका को 10 विकेट के अंतर से करारी शिकस्त दी।

श्रीलंका ने बनाए 153 रन-
फरीदाबाद में खेले गए सीरीज के अंतिम मैच में सोमवार को भारत की ओर से दीपक मालिक ने नाबाद 88 रनों की शानदार पारी खेली। इस पारी के बदौलत भारत ने श्रीलंका को पांचवें और अंतिम टी-20 मैच में 10 विकेट से पीटकर पांच मैचों की ब्लाइंड टी-20 सीरीज 5-0 से जीत ली। भारतीय कप्तान अजय रेड्डी ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया और श्रीलंका को 20 ओवर में आठ विकेट पर 153 रन पर रोक दिया। देशप्रिय ने 52 रन बनाये जबकि अजय ने 20 रन पर दो विकेट लिए।

दीपक मलिक बने मैन ऑफ द मैच-
154 रनों का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 14 ओवर में ही बिना कोई विकेट गंवाए मैच जीत लिया। दीपक ने नाबाद 88 और अजय ने नाबाद 53 रन बनाये। दीपक मालिक को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। दोनों टीमें अब दिल्ली प्रस्थान करेंगी जहां उनके बीच तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज का पहला मैच रोशनारा मैदान में मंगलवार को खेला जाएगा।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.