बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजी में भारतीय क्रिकेटर पड़े बीस, हैट्रिक जीत के साथ सीरीज पर जमाया कब्जा

क्रिकेट में भारत का जलवा हर क्षेत्र में जारी है। चाहे इंटरनेशनल आयोजन हो, द्विपक्षीय सीरीज या घरेलू क्रिकेट। खुशी की बात यह है कि ब्लाइंड क्रिकेट में भी भारत अपना दबदबा बनाए हुए है।

<p>ब्लाइंड क्रिकेट: बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर भारत ने पूरी की जीत की हैट्रिक, जमाया सीरीज पर कब्जा</p>

नई दिल्ली। भारत की क्रिकेट टीम एशिया कप के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ जारी सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है। कप्तान कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, रहाणे जैसे दिग्गजों की मौजूदगी वाली भारत की इस टीम को दुनिया की सबसे सफल टीमों में एक माना जा रहा है। लेकिन ऐसा नहीं है कि केवल भारत की नेशनल टीम ही बढ़िया खेल रही हो। नेशनल टीम के साथ-साथ भारत की अन्य क्रिकेट टीमें भी लगातार बढ़िया प्रदर्शन कर रही है। भारत की दृष्टिबाधित क्रिकेट टीम भी लगातार अच्छा प्रदर्शन दोहरा पाने में कामयाब हो रही है। पिछले साल इस टीम ने वर्ल्ड कप पर कब्जा किया था। अब फिलहाल श्रीलंका के साथ जारी टी-20 सीरीज में अपना दबदबा बनाए हुए है।

सीरीज पर जमाया कब्जा-
श्रीलंका की ब्लाइंड क्रिकेट टीम इन दिनों भारत के दौरे पर है। यहां भोपाल में भारत और श्रीलंका की ब्लाइंड क्रिकेट टीम के बीच पांच टी-20 मैचों की सीरीज खेली जा रही है। बुधवार को इस सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला गया। जिसमें भारत ने 20 रनों के अंतर से पड़ोसी देश को मात देते हुए सीरीज पर 3-0 की अजेय बढ़त बना ली।

अजय का हरफरमौला प्रदर्शन-
कप्तान अजय रेड्डी (नाबाद 83 रन और 2/23) के हरफनमौला प्रदर्शन से दृष्टिबाधित भारतीय क्रिकेट टीम ने यहां बुधवार को श्रीलंका को 20 रनों से हराकर पांच मैचों की टी-20 सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट पर 209 रन का मजबूत स्कोर बनाया। अजय के अलावा डी. वेंकटेश्वर ने 35 और दुर्गा राव ने नाबाद 34 रन बनाए।

अगला मुकाबला 20 अक्टूबर को-
भारत से मिले 210 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम निर्धारित ओवर में आठ विकेट पर 189 रन तक ही पहुंच पाई। भारतीय कप्तान अजय को उनके हरफनमौला प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से सम्मानित किया गया। सीरीज का चौथा मैच 20 अक्टूबर को लुधियाना में खेला जाएगा।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.