कोरोना से जंग में आगे आया BCCI, 2000 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर करेगा दान

अगले कुछ महीने भारतीय क्रिकेट बोर्ड देश भर में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स बांटेगा जिससे जरूतमंदों को इसे उपलब्ध कराया जा सके।

 

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने सोमवार को बताया कि वह कोरोना महामारी से लड़ने में सहायता करेगी, जिसके तहत बोर्ड 10 लीटर के 2000 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स दान किया जाएगा। देश इस वक्त कोरोना की दूसरी लहर से प्रभावित है जिसके कारण ऑक्सीजन और अन्य मेडिकल उपरकरणों की मांग तेज हो गई है। अगले कुछ महीने भारतीय क्रिकेट बोर्ड देश भर में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स बांटेगा जिससे जरूतमंदों को इसे उपलब्ध कराया जा सके।

यह भी पढ़ें— पुराने विवाद पर बोले ग्रेग चैपल- सौरव गांगुली क्रिकेट में सुधार नहीं चाहते थे…

लोगों को तुरंत मिलेगी राहत
बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरभ गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा, ‘बोर्ड इस बारे में अवगत है कि मेडिकल और स्वास्थ्यकर्मी इस महामारी से जंग में कितनी अहम भूमिका निभा रहे हैं। ये लोग सच्चे फ्रंटलाइन वर्कर हैं और लोगों को बचाने के लिए हर संभव कोशिश कर रहे हैं। बोर्ड ने हमेशा स्वास्थ्य और सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता दी है। ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स से लोगों को तुरंत राहत मिलेगी और मरीज को स्वस्थ होने में मदद मिलेगी।’

यह भी पढ़ें— विकेट के पीछे महेन्द्र सिंह धोनी की गाइडेंस को मिस करते हैं कुलदीप यादव

यह कंधा से कंधा मिलाने का वक्त है
बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने कहा, ‘इस वायरस के खिलाफ हमें कंधा से कंधा मिलाकर चलना है। बीसीसीआई को पता है कि इस वक्त मेडिकल उपकरणों की कितनी जरूरत है और हम उम्मीद करते हैं इससे देशभर में इसकी मांग पूरी हो सकेगी। हम सबने इस महामारी के कारण काफी कुछ सहा है लेकिन वैक्सीन के होने से कुछ राहत मिली है। मैं सभी लोगों से अपील करता हूं कि वह वैक्सीन लें।’ बीसीसीआई दुनिया का सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड है और 2018-18 की बैलेंस शीट के अनुसार, इसकी कुल आय 14,489.80 करोड़ रुपए थी।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.