क्रिकेट

हार के बावजूद बीसीसीआई ने खिलाड़ियों को किया मालामाल, भुगतान का ब्यौरा किया सार्वजनिक

इस हार के बावजूद बीसीसीआई ने मुख्य कोच रवि शास्त्री को मालामाल कर दिया है। इतना ही नहीं रवि के अलावा कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा समेत भारतीय टीम के अन्य सदस्यों को उसके साथ केंद्रीय करार के तहत किए गए हालिया रिटेनरशिप फीस और मैच फीस भुगतान का ब्यौरा सार्वजनिक किया है।

Sep 12, 2018 / 11:45 am

Siddharth Rai

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच खेली गई पांच मैचों की टेस्ट सीरीज को इंग्लैंड ने ओवल मैदान पर भारत को आखिरी टेस्ट मैच के पांचवें दिन 118 रन से हरा इसी श्रृंखला को 4-1 के अंतर से जीत लिया। इस हार के बावजूद बीसीसीआई ने मुख्य कोच रवि शास्त्री को मालामाल कर दिया है। इतना ही नहीं रवि के अलावा कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा समेत भारतीय टीम के अन्य सदस्यों को उसके साथ केंद्रीय करार के तहत किए गए हालिया रिटेनरशिप फीस और मैच फीस भुगतान का ब्यौरा सार्वजनिक किया है।

कोहली और शास्त्री हुए मालामाल
बीसीसीआई ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर अगस्त 2018 में खिलाड़ियों और कोच को किए गए 25 लाख रुपये ये ज्यादा के भुगतान की जानकारी दी है। साइट में दी गई जानकारी के मुताबिक शास्त्री को जुलाई से अक्टूबर तक की उनकी सेवाओं के लिए 2.05 करोड़ रुपये का अग्रिम भुगतान किया गया है। शास्त्री का भारतीय टीम के कोच के तौर पर बीसीसीआई से सालाना 8 करोड़ रुपये का करार है। बीसीसीआई ने कोहली को भी मालामाल किया है। मिली जानकारी के मुताबिक कोहली को बोर्ड द्वारा दक्षिण अफ्रीका में खेली गई वनडे और टेस्ट सीरीज और आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप जीतन से मिली इनामी राशि को मिलाकर कुल 1.25 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया है। टेस्ट चैंपियनशिप जीतन पर मिली इनाम राशि से भारतीय टीम के हर सदस्य को 29 लाख रुपये मिले हैं।

किस खिलाड़ी को मिले कितने रूपए –

नामराशि
रवि शास्त्री2.05 करोड़
विराट कोहली1.25 करोड़
हार्दिक पंड्या1.1 करोड़
चेतेश्वर पुजारा2.8 करोड़
इशांत शर्मा1.3 करोड़
जसप्रीत बुमराह1.7 करोड़
कुलदीप यादव25 लाख
पार्थिव पटेल43 लाख
दिनेश कार्तिक1.3 करोड़
भुवनेश्वर कुमार3.7 करोड़
रविचंद्रन अश्विन2.7 करोड़
रोहित शर्मा1.4 करोड़
रिद्धिमान साहा44 लाख
शिखर धवन2.80 करोड़

पुजारा को मिला इतना पैसा
चेतेश्वर पुजारा जिन्हें केवल टेस्ट क्रिकेट का ही खिलाड़ी माना जाता है, लेकिन आपको ये जानकर हैरानी होगी कि वह बीसीसीआई से कितने रुपए ले चुके हैं। पुजारा को आईसीसी की इनामी राशि के तौर पर 29 लाख रुपए, दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज के लिए मैच फीस के 60 लाख रुपए, अक्टूबर 2017 से दिसंबर 2017 के बीच 90 प्रतिशत टैक्स फ्री रिटेनर फीस के रूप में 92 लाख रुपए मिले हैं। जनवरी से मार्च 2018 के लिए 90 प्रतिशत टैक्स फ्री रिटेनर फीस के रूप में एक करोड़, एक लाख 25 हजार रुपए मिले. इस तरह पुजारा को कुल करीब तीन करोड़ रुपए मिले।

Home / Sports / Cricket News / हार के बावजूद बीसीसीआई ने खिलाड़ियों को किया मालामाल, भुगतान का ब्यौरा किया सार्वजनिक

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.