Kyle Mayers ने रचा इतिहास, डेब्यू टेस्ट में दोहरा शतक लगाकर विंडीज को दिलाई ऐतिहासिक जीत

|

Published: 08 Feb 2021, 10:01 AM IST

-काइल मायर्स के दोहरे शतक की बदौलत वेस्टइंडीज ने मेजबान बांग्लादेश को सात विकेट से हराया।
-वेस्टइंडीज ने एशिया की धरती पर सबसे बड़ा टारगेट अचीव किया।
-मायर्स एशिया में चौथी पारी में दोहरा शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

 

नई दिल्ली। अपना पहला टेस्ट खेल रहे काइल मायर्स (Kyle Mayers) (नाबाद 210) ने चौथी पारी में दोहरा शतक लगाने का असंभव सा कारनामा करते हुए रविवार को यहां जोहुर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज (West Indies) को बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ ऐतिहासिक जीत दिला दी। मेजबान टीम ने मेहमानों के सामने 395 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे मैच के अंतिम दिन 310 गेंदों पर 20 चौके सात छक्के लगाने वाले मायर्स की ऐतिहासिक पारी की बदौलत मेहमानों ने सात विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। यह एशिया (Asia) में हासिल किया गया अब तक का सबसे बड़ा लक्षय है।

 

मायर्स ने जीत दिलाकर ही दम लिया
कैरेबियाई टीम ने चौथे दिन की समाप्ति तीन विकेट पर 110 रनों पर की थी। निकरूमा बोनर 20 ओर मायर्स 60 रनों पर नाबाद लौटे थे। लक्ष्य मुश्किल था लेकिन बोनर और मायर्स ने उसे आसान बना दिया। दोनों ने 216 रनों की साझेदारी की। बोन तो 226 गेंदों पर 82 रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन मायर्स ने टीम को जीत दिलाकर ही दम लिया।

आज ही के दिन कुंबले ने पाकिस्तान के खिलाफ झटके थे एक पारी में सभी 10 विकेट, जानिए इस अनोखे रिकॉर्ड की पूरी हिस्ट्री

यह कारनामा करने वाले पहले खिलाड़ी बने मायर्स
वह एशिया में चौथी पारी में दोहरा शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। मायर्स की बदौलत विंडीज ने ठीक उसी तरह की जीत हासिल की है जैसे कि बीते महीने भारत ने गाबा में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हासिल की थी। मायर्स को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Andrew Flintoff ने Amitabh Bachchan से लिया 5 साल पुराना बदला

बांग्लादेश ने पहले खेलते हुए 430 रन बनाए और फिर वेस्टइंडीज को पहली पारी में 259 रनों पर आउट कर दिया। इसके बाद मेजबान टीम ने 8 विकेट पर 223 रनों पर घोषित कर दी और मेहमानों को बड़ा लक्ष्य दिया। मेहमानों ने इसे मायर्स की बहादुर पारी की बदौलत 127.3 ओवर मे हासिल कर लिया।

संक्षिप्त स्कोर: बांग्लादेश 430 और 223/8 घोषित (मोमिनुल हक 115, लिटन दास 69, जोमेल वारिकान 3/57) वेस्टइंडीज 259 और 395/7 (काइल मायर्स 210 नाबाद, नखना बोनर 86, मेहदी हसन 4/113)।