IND vs ENG 3rd Test: अक्षर पटेल ने रचा इतिहास, भारत के लिए ये कारनामा करने वाले बने पहले गेंदबाज

|

Published: 25 Feb 2021, 08:38 AM IST

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट में लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल ने छह विकेट लेकर इतिहास रच दिया है

 

 

 

नई दिल्ली। भारत के लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल (axar patel) डे-नाइट टेस्ट (Day-Night Test) में सर्वाधिक विकेट लेने वाले दुनिया के दूसरे स्पिन गेंदबाज बन गए हैं। अक्षर ने भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में बुधवार को इंग्लैंड की पहली पारी में 38 रन देकर छह विकेट झटके और इसके साथ ही वह डे-नाईट टेस्ट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले दूसरे स्पिन गेंदबाज बन गए।

India vs England 3rd Test Match: इंग्लैंड ने भारत में बनाया टेस्ट का दूसरा न्यूनतम स्कोर

वेस्टइंडीज के देवेंद्र बिशू ने पाकिस्तान के खिलाफ 2016-17 में दुबई में खेले गए डे-नाइट टेस्ट में 49 रन देकर आठ विकेट झटके थे। देवेंद्र डे-नाइट टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दुनिया के पहले स्पिन गेंदबाज हैं। उनके अलावा पाकिस्तान के यासिर शाह ने श्रीलंका के खिलाफ 2017-18 में 184 रन देकर छह विकेट लिए थे और वह डे-नाइट टेस्ट में सर्वाधिक विकेट लेने वालों की सूची में अक्षर तीसरे नंबर पर हैं।

जब क्रिकेट के भगवान Sachin Tendulkar ने डबल सेंचुरी मार बदल दिया था खेल का इतिहास

112 रनों पर ऑल आउट हुआ इंग्लैंड
अक्षर पटेल की घातक गेंदबाजी के सामने इंग्लैंड टीम अपनी पहली पारी में सिर्फ 112 रनों पर ऑल आउट हो गई. उन्होंने जैक क्रॉली (53), जॉनी बेयरस्टो (00), बेन स्टोक्स (06), बोन फोक्स (12), जोफ्रा आर्चर (11) और स्टुअर्ट ब्रॉड (03) को पवेलियन भेजा।

IND vs ENG: दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में तीसरा डे-नाइट टेस्ट आज, जानिए प्लेइंग XI

भारत ने 3 विकेट के नुकसान पर बनाए 99 रन
भारत ने इंग्लैंड की पहली पारी में बनाए 112 रनों के जवाब में अब तक 3 विकेट खोकर 99 रन बना लिए हैं। भारतीय टीम पहली पारी में महज बराबरी से 13 रन ही दूर है। रोहित शर्मा नाबाद 57 और अजिंक्य रहाणे 1 रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं।

IPL : दिल्ली कैपिटल्स से जुड़ने के लिए उत्साहित हूं : स्मिथ