नए कप्तान के साथ उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने वनडे सीरीज के पहले मैच में वेस्टइंडीज को हराया

ऑस्ट्रेलियाई टीम के नियमित कप्तान एरोना फिंच चोटिल होने की वजह से मैच के लिए उपलब्ध नहीं थे। ऐसे में विकेटकीपर-बल्लेबाज एलेक्स कैरी को टीम की कमान सौंपी गई।

<p>Aus vs West Indies</p>
वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम में बदलाव हुए। ऑस्ट्रेलियाई टीम के नियमित कप्तान एरोना फिंच चोटिल होने की वजह से मैच के लिए उपलब्ध नहीं थे। ऐसे में विकेटकीपर—बल्लेबाज एलेक्स कैरी को टीम की कमान सौंपी गई। वहीं टीम में अन्य बदलाव भी हुए। ऑस्ट्रेलिया टीम के प्रमुख बल्लेबाज टीम के साथ नहीं हैं। ऐसे में तीन खिलाड़ियों को मैच में डेब्यू करने का मौका दिया गया। टीम में किए गए इन बदलावों का सकारात्मक परिणाम भी देखने को मिला। नए कप्तान और तीन नए खिलाड़ियों के साथ मैदान में उतरी कंगारू टीम ने कैरेबियाई टीम को हरा दिया।
सीरीज में की बढ़त हासिल
तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को 133 रनों से मात दी। इस मैच को जीतने के साथ ही कंगारू टीम ने इस सीरीज में 1—0 से बढ़त हासिल कर ली है। हालांकि सीरीज के दूसरे मैच में टीम के नियमित कप्तान एरोन फिंच लौट सकते हैं, लेकिन पहले मैच में मिली जिम्मेदारी को एलेक्स कैरी ने अच्छी तरह से निभाया है।
यह भी पढ़ें— IND vs SL 2nd ODI: टीम इंडिया ने श्रीलंका को दूसरे वनडे में 3 विकेट से हराकर सीरीज पर किया कब्जा

एलेक्स कैरी ने बनाए सबसे ज्यादा रन
वनडे सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सबसे ज्यादा रन एलेक्स कैरी ने ही बनाए। कैरी ने 87 गेंदों में 67 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 5 चौके और 2 सिक्स लगाए। वहीं एश्टन टर्नर ने 49 रन की पारी खेली। वहीं इस मैच में डेब्यू करने वाले ओपनर जोश फिलिपी ने 39 रन बनाए। वहीं मैच में डेब्यू करने वाले दूसरे खिलाड़ी बेन मैकडरमोट ने 28 रन बनाए।
यह भी पढ़ें— महिला क्रिकेट: शैफाली वर्मा ने इंग्लिश गेंदबाज कैथरीन से लिया बदला, लगाए लगातार पांच चौके

वेस एगर ने की बेहतरीन गेंदबाजी
वहीं पहला इंटरनेशनल मैच खेलने वाले खिलाड़ी वेस एगर ने बैटिंग करते हुए 6 गेंदों में 9 रन बनाए। वहीं उन्होंने गेंदबाजी में बेहतरीन प्रदर्शन किया। हालांकि उन्होंने विकेट नहीं लिया लेकिन 6 ओवर में उन्होंने सिर्फ 15 रन ही दिए। इसके अलावा मिचेल स्टार्क ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए शानदार गेंदबाजी करते हुए कैरेबियाई टीम के पांच बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया, जिसके दम पर उनको मैन ऑफ द मैच का खिताब मिला।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.