ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अमला और ड्यूमिनी टीम से बाहर, मोरिस और बहरदीन को मिला मौका

टीम में क्रिस मोरिस, फरहान बहरदीन और ड्वान प्रीटोरियस की वापसी हुई है। 15 सदस्यीय टीम में एडिन मार्कराम और हेनरिक क्लासेन को भी बनाए रखा गया है। हाशिम अमला और ज्यां पॉल ड्यूमिनी चोट के कारण टीम से बाहर हैं।

<p>ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अमला और ड्यूमिनी टीम से बाहर, मोरिस और बहरदीन को मिला मौका</p>

नई दिल्ली। आस्ट्रेलिया दौर के लिए दक्षिण अफ्रीका ने अपनी वनडे और टी-20 टीम का ऐलान कर दिया है। टीम में क्रिस मोरिस, फरहान बहरदीन और ड्वान प्रीटोरियस की वापसी हुई है। 15 सदस्यीय टीम में एडिन मार्कराम और हेनरिक क्लासेन को भी बनाए रखा गया है। हाशिम अमला और ज्यां पॉल ड्यूमिनी चोट के कारण टीम से बाहर हैं।

पांच महीने बाद मोरिस में वापसी –
वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, मोरिस को इसी साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में दिल्ली डेयरडेविल्स के साथ खेलते हुए चोट लग गई थी। तब से वह क्रिकेट से दूर चल रहे हैं। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका की चयन समिति के सदस्य लिंडा जोंडी ने कहा, “क्रिस मोरिस ने घरेलू क्रिकेट में दो, चार दिवसीय मैच खेल अपनी फिटनेस साबित कर दी है। वह टूर्नामेंट में अभी तक सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। साथ ही वह निचले क्रम में बल्ले से भी अच्छा योगदान देते हैं।”

फरहान को शीर्ष पर मिलेगा मौका –
ड्यूमिनी और अमला के अलावा वियान मुल्डर भी चोटिल हैं। उनके टखने में चोट है। जोंडी ने कहा, “मुल्डर भी चोटिल हैं तो हमें बैटिंग ऑलआउंडर के विकल्प देखने थे। हमने अमला और ड्यूमिनी के रूप में दो अनुभवी बल्लेबाज खो दिए हैं। फरहान भी हमें शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी में विकल्प देंगे।”

टीम : फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), फरहान बहरदीन, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), रीजा हेंड्रिक्स, इमरान ताहिर, हेनरिक क्लासेन, एडिन मार्कराम, डेविड मिलर, क्रिस मोरिस, लुंगी नगिदी, अंदिले फेहुलक्वायो, ड्वाने प्रीटोरियस, कागिसो रबादा, तबरेज शम्सी, डेल स्टेन।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.