IND vs ENG 2nd Test Day 1: रोहित शर्मा के साथ साझेदारी महत्वपूर्ण रही: अजिंक्य रहाणे

|

Published: 13 Feb 2021, 08:16 PM IST

-रोहित के साथ चौथे विकेट के लिए रहाणे ने की 162 रन की साझेदारी।
-पहली पारी में टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर बनाए 300 रन।
-पहले दिन का खेल खत्म होने पर रहाणे ने रोहित के साथ बनाई रणनीति का खुलासा किया।

 

नई दिल्ली। भारतीय टीम के उपकप्तान अजिंक्या रहाणे (Ajinkya Rahane) ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद शनिवार को कहा कि सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ उनकी साझेदारी काफी महत्वपूर्ण रही। रोहित और रहाणे (Rohit and Rahane) के बीच चौथे विकेट के लिए 162 रनों की साझेदारी हुई और इस साझेदारी की बदौलत टीम इंडिया ने शुरुआती झटकों से उबरकर पहले दिन का खेल खत्म होने तक छह विकेट पर 300 रन बनाए।

चेन्नई टेस्ट : रोहित का शतक, रहाणे का अर्धशतक, भारत का पहले दिन स्कोर 6/300

रोहित ने कहा था बस सकारात्मक रहना होगा
रिपोर्ट्स के अनुसार, रहाणे ने दिन का खेल खत्म होने के बाद कहा, हमें पता था कि पिच पहले दिन से ही टर्न होगी। टॉस जीतना टीम के लिए अच्छा रहा। पहले रोहित और पुजारा, इसके बाद मेरे और रोहित के बीच हुई साझेदारी काफी महत्वपूर्ण रही। रोहित ने कहा था कि विकेट पर सकारात्मक रहना जरुरी है। पहले टेस्ट में जो हुआ वो अतीत था और मैं इस पिच पर सकारात्मक रहना चाहता था।

Ind vs Eng : रोहित शर्मा ने जड़ा कॅरियर का 7वां शतक, अपने नाम किए कई बड़े रिकॉर्ड

ऋषभ की पारी उपयोगी साबित होगी
उन्होंने कहा, हमने स्वीप को लेकर रणनीति बनाई थी और इस पर चर्चा की थी। मेरा मानना था कि पहले 20-30 गेंद काफी महत्पवूर्ण है। इसके बाद आपको गेंद की तेजी और बाउंस का अंदाजा लग जाता है। इस पिच पर सकारात्मक रहना जरुरी था। टीम के लिए 50-60 रन और बनाना अच्छा रहेगा। ऋषभ अभी क्रीज पर मौजूद हैं और एक या दो साझेदारी और बन गई तो अच्छा रहेगा।

वसीम जाफर ने कहा, मौलवी मैंने नहीं, इकबाल ने बुलाए थे, मौलवियों के कारण टूटा बायो-बबल