Vijay Hazare Trophy : पृथ्वी शतक से चूके, रहाणे और अय्यर के अर्धशतक से मुंबई ने बड़ौदा को 9 विकेट से हराया

बड़ौदा ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 238 रन का स्कोर बनाया जिसे मुंबई ने 41.3 ओवर में एक विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस मैच में युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ अपने शतक से चूक गए वहीं कप्तान अजिंक्य रहाणे और श्रेयस अय्यर ने शानदार अर्धशतक लगाया।

<p>Vijay Hazare Trophy : पृथ्वी शतक से चूके, रहाणे और अय्यर के अर्धशतक से मुंबई ने बड़ौदा को 9 विकेट से हराया</p>

नई दिल्ली। शीर्ष तीन बल्लेबाजों द्वारा बनाए गए अर्धशतकों की मदद से मुंबई ने यहां विजय हजारे ट्राफी के राउंड-1 के एलीट ग्रुप-ए में बुधवार को बड़ौदा को नौ विकेट से हरा दिया। बड़ौदा ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 238 रन का स्कोर बनाया जिसे मुंबई ने 41.3 ओवर में एक विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस मैच में युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ अपने शतक से चूक गए वहीं कप्तान अजिंक्य रहाणे और श्रेयस अय्यर ने शानदार अर्धशतक लगाया।

पृथ्वी शॉ शतक से चूके –
मुंबई के लिए पृथ्वी शॉ ने 66 गेंदों पर 12 चौकों और पांच छक्कों की मदद से 98, कप्तान अजिंक्य रहाणे ने 116 गेंदों पर छह चौकों और एक छक्के के सहारे नाबाद 79 और श्रेयस अय्यर ने 67 गेंदों पर पांच चौकों और दो छक्कों की बदौलत नाबाद 56 रन बनाए। इससे पहले, बड़ौदा ने क्रुणाल पांड्या द्वारा बनाए गए 85 रन की मदद से 49.5 ओवर में 238 रन का स्कोर खड़ा किया। क्रुणाल ने 111 गेंदों पर आठ चौके और दो छक्के लगाए। यूसुफ पठान ने 40, केदार देवधर ने 39 और पीनल शाह ने 32 रन बनाए। मुंबई के लिए धवल कुलकर्णी ने चार, विजय गोहिल ने दो, तुषार देशपांडे, शम्स मुलानी और सिद्धेश लाड ने एक-एक विकेट लिए।

महाराष्ट्र ने गोवा को पांच विकेट से शिकस्त दी –
ग्रुप-ए के एक दूसरे मैच में महाराष्ट्र ने गोवा को पांच विकेट से शिकस्त दी। गोवा ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 266 रन का स्कोर बनाया जिसे महाराष्ट्र ने जय पांडे के नाबाद 117 रन की बदौलत 47.4 ओवर में पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया। पांडे ने 136 गेंदों पर नौ चौके और तीन छक्के लगाए। रूतुराज गायकवाड ने 67 और अर्थवा काले ने 34 रन बनाए। गोवा की तरफ से अमोग सुनील देसाई ने दो, लक्ष्य गर्ग, कृष्णा दास और अमित वर्मा ने एक-एक विकेट लिए। इससे पहले, कप्तान अमोग सुनील देसाई के 65 रन की मदद से सात विकेट पर 266 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। देसाई के अलावा अमित वर्मा ने 38, कीनन वाज ने 38 और सुयास प्रभुदेसाई ने 35 रन बनाए।

शुभमन गिल का शतक –
महाराष्ट्र की ओर से समद फलाह ने दो, अनुपम संकलेचा, सत्यजीत बाचव, शम्शुजमा काजी और कप्तान राहुल त्रिपाठी ने एक-एक विकेट चटकाए। ग्रप-ए के ही एक अन्य मैच में पंजाब ने हिमाचल प्रदेश को 35 रन से हरा दिया। पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शुभमन गिल द्वारा बनाए गए 115 रन की मदद से सात विकेट पर 290 रन का मजबूत स्कोर बनाया और फिर हिमाचल को 48.3 ओवर में 255 रन पर आलआउट कर दिया। हिमाचल के लिए कप्तान प्रशांत चोपड़ा ने सर्वाधिक 95, अंकुश बैंस ने 56 और प्रियांशु खंडुरी ने 29 रन बनाए। पंजाब की ओर से सिद्धार्थ कौल ने चार, अर्शदीप सिंह ने दो और मनप्रीत गोनी, मयंक मारकंडे और गुरकीरत सिह मान ने एक-एक विकेट लिए।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.