गोवा के गांव में कचरा फेंकने पर अजय जडेजा पर 5 हजार रुपए का जुर्माना

|

Published: 28 Jun 2021, 10:51 PM IST

पूर्व भारतीय क्रिकेटर अजय जडेजा (Ajay Jadeja) पर 5 हजार रुपए जुर्माना लगाया गया है उन्हें गोवा के नाचिनोला गांव में गंदगी फैलाने का दोषी पाया गया।

 

 

नई दिल्ली। भारत के पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा (ajay jadeja), जो उत्तरी गोवा के सुरम्य गांव एल्डोना में एक बंगले के मालिक हैं, पर गांव की सरपंच तृप्ति बंदोदकर ने गांव में कचरा फेंकने के लिए 5,000 रुपए का जुर्माना लगाया गया है। बंदोदकर ने सोमवार को कहा कि 90 के दशक के लोकप्रिय क्रिकेटर ने बिना किसी हंगामे के जुर्माना भर दिया।

यह भी पढ़ें:—पाकिस्तानी खिलाड़ी कामरान ने लिया कोहली का पक्ष, बोले-'क्या गारंटी है दूसरा कप्तान ट्रॉफी दिला देगा?'

'हमें गर्व है कि जडेजा जैसी हस्ती हमारे गांव में रहती है'
सरपंच ने कहा, 'हम अपने गांव में कचरे के मुद्दे से त्रस्त हैं। बाहर से भी कचरा गांव में डाला जाता है, इसलिए हमने कुछ युवाओं को कचरा बैग इकट्ठा करने और दोषियों की पहचान करने के लिए किसी भी सबूत के लिए स्कैन करने के लिए नियुक्त किया है।' बंदोदकर ने कहा, 'हमें कचरे के कुछ बैगों में अजय जडेजा के नाम पर एक बिल मिला। जब हमने उन्हें भविष्य में गांव में कचरा नहीं फेंकने के लिए कहा, तो उन्होंने कहा कि वह जुर्माना देने को तैयार हैं। इसलिए उन्होंने भुगतान किया। हमें गर्व है कि ऐसी हस्ती, एक लोकप्रिय क्रिकेट खिलाड़ी, हमारे गांव में रहता है, लेकिन ऐसे लोगों को कचरा मानदंडों का पालन करना चाहिए।' एल्डोना गांव कई मशहूर हस्तियों का घर है, जिनमें जडेजा और लेखक अमिताभ घोष शामिल हैं।

यह भी पढ़ें:—विराट कोहली और रोहित शर्मा में से बेहतर कौन? आकाश चोपड़ा के सवाल पर एक्सपर्ट्स ने दिया जवाब

अजय जडेजा का कॅरियर
50 साल के अजय जडेजा ने भारत के लिए 15 टेस्ट और 196 वनडे मैच खेले। जडेजा ने वनडे में 6 शतकों की मदद से 5359 रन बनाए। वहीं टेस्ट में वो 26.18 की औसत से 576 रन ही बना सके। जडेजा फिलहाल क्रिकेट एक्सपर्ट के तौर पर नजर आते हैं और वो कमेंट्री में हाथ आजमाते रहते हैं।