बांग्लादेश के 9 क्रिकेटर अभ्यास के लिए तैयार, आज से शुरू करेंगे चार जगहों पर अभ्यास

|

Updated: 19 Jul 2020, 12:36 AM IST

पूर्व कप्तान Mushfiqur Rahim सहित बांग्लादेश के नौ क्रिकेटर रविवार से चार स्थानों पर व्यक्तिगत ट्रेनिंग बहाल करेंगे। इसकी घोषणा BCB ने की।

ढाका : कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के कारण पूरी दुनिया के क्रिकेटर मार्च महीने से घरों में कैद थे। अब धीरे-धीरे कोविड-19 (Covid-19) महामारी के बीच ही क्रिकेट की बहाली शुरू हो गई है। भारतीय खिलाड़ियों को छोड़कर करीब-करीब हर देश के खिलाड़ियों ने आउटडोर ट्रेनिंग (Outdoor Training) शुरू कर दी है। भारत की तरह बांग्लादेश के खिलाड़ी भी अभी तक घरों में कैद थे, लेकिन वह भी आज से अभ्यास के लिए मैदान में उतरने जा रहे हैं। पूर्व कप्तान मुश्फिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim) सहित बांग्लादेश के नौ क्रिकेटर रविवार से चार स्थानों पर व्यक्तिगत ट्रेनिंग बहाल करेंगे। इसकी घोषणा शनिवार को बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने की।

अभ्यास के लिए तैयार किए गए हैं चार स्थल

बीसीबी के बयान के मुताबिक, स्वास्थ्य सुरक्षा संबंधी जरूरी प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए बोर्ड ने पहले चरण में अभ्यास के लिए चार स्थलों का चयन किया है। यह चारों स्थल तैयार कर लिए गए हैं। बीसीबी की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, पहले चरण में खिलाड़ी अकादमी में दौड़ने के अलावा जिम सत्र में हिस्सा लेंगे। इसके अलावा इंडोर सेंटर में बल्लेबाजी करेंगे। बता दें कि तीन अन्य स्थलों पर केवल दौड़ने और जिम की सुविधा है।

कोर्ट ने BCCI को Deccan Chargers को 4800 करोड़ रुपए चुकाने का दिया आदेश, बोर्ड दे सकता है चुनौती

ये खिलाड़ी यहां करेंगे अभ्यास

बीसीबी से मिली जानकारी के अनुसार, मुश्फिकुर रहीम, इमरूल कायेस, मोहम्मद मिथुन और शफीयुल इस्लाम ढाका में, जबकि सैयद खालिद अहमद और नसुम अहमद सिलहट में अभ्यास करेंगे। वहीं मेंहदी हसन और नुरूल हसन खुलना में और नईम हसन चटगांव में अभ्यास करेंगे।

South African Cricketer ने पूरी टीम पर लगाया नस्लवाद का आरोप, बोले- बस के पीछे दौड़ कर जाता था स्टेडियम

बांग्लादेश के तीन क्रिकेटर हो गए थे कोरोना पॉजीटिव

पिछले महीने बांग्लादेश क्रिकेट टीम के पूर्व एकदिवसीय कप्तान मशरफे मुर्तजा समेत तीन क्रिकेटर कोरोना पॉजीटिव पाए गए थे। मशरफे मुर्तजा के अलावा पूर्व खिलाड़ी नजमुल इस्लाम और नफीस इकबाल कोविड-19 जांच में पॉजीटिव आए थे। हालांकि अब ये तीनों कोरोना से उबर चुके हैं और इनका रिपोर्ट निगेटिव आया है।