इन 5 विस्फोटक बल्लेबाजों ने आईपीएल में जड़े चौकों से ज्यादा छक्के, नाम चौका देंगे आपको

|

Published: 03 Nov 2020, 08:23 PM IST

इस बार आईपीएल सीजन कोरोना वायरस के चलते भारत की बजाय यूएई में खेला जा रहा है। आज हम उन खिलाड़ियों को लेकर बात करेंगे जो आईपीएल में चौकों से ज्यादा छक्के लगा चुके हैं.....

आईपीएल का क्रेज दुनियाभर में बढ़ता जा रहा है। इससे प्रेरित कई लीग भी शुरू हो चुकी हैं। आईपीएल लीग में दुनियाभर के प्रतिभाशाली खिलाड़ी खेेलते हैं। बड़े-बड़े दिग्गज कोचिंग के रोल में नजर आते हैं। इस लीग में युवा खिलाड़ियों को भी अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिल रहा है। साथ ही भारतीय युवा खिलाड़ियों को विदेश खिलाड़ियों के साथ खेलने का मौका मिल रहा है और अंतरराष्ट्रीय स्तर के मेंटोर और कोच से सलाह मिलती है कि वे अपनी गलतियां कैसे सुधारें। इस बार आईपीएल सीजन कोरोना वायरस के चलते भारत की बजाय यूएई में खेला जा रहा है। आज हम उन खिलाड़ियों को लेकर बात करेंगे जो आईपीएल में चौकों से ज्यादा छक्के लगा चुके हैं।

इन 10 गेंदबाजों के फिरकी के सामने बल्लेबाजों ने टेके घुटने, जानते हैं किसके सिर सजी है पर्पल कैप

किरोन पोलार्ड
मुंबई इंडियंस के ऑलराउंडर खिलाड़ी किरोन पोलार्ड ने आईपीएल में चौकों से कहीं ज्यादा छक्के लगाए हैं। अब तक पोलार्ड 161 मैचों में 194 छक्के और 192 चौके जड़ चुके हैं। पोलार्ड लंबे-लंबे छक्के लगाने के लिए जाने जाते हैं।

आंद्रे रसेल
विस्फोटक बल्लेबाज आंद्रे रसेल ने भी आईपीएल में अपना एक अलग मुकाम बनाया है। वे दिल्ली डेयरडेविल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेले हैं। रसेल किसी भी गेंदबाजी आक्रमण को ध्वस्त कर सकते हैं। अब तक वह अपने आईपीएल कॅरियर में 74 मैच खेल चुके हैं और 74 मैचों में उन्होंने 129 छक्के तथा 105 चौके जड़े हैं।

आईपीएल 2020 के बीच में ऋषभ पंत पर भड़के कोच, बोले-'खेलने लायक नहीं है ये खिलाड़ी'

मोईन अली
इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोइन अली ने वर्ष 2018 में आरसीबी के साथ डेब्यू किया था। अब तक उन्होंने 18 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 23 छक्के और 21 चौके लगाए हैं।

कार्लोस ब्रैथवेट
वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर कार्लोस ब्रैथवेट आईपीएल में उस समय ज्यादा सुर्खियों में आए जब उन्होंने बेन स्टोक्स के एक ओवर में लगातार 4 छक्के जड़ दिए। आईपीएल में अब तक ब्रैथवेट दिल्ली कैपिटल्स , सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेल चुके हैं। उन्होंने अपने आईपीएल कॅरियर में 14 मैच खेले हैं और 16 छक्के लगाए और 10 चौके जड़े हैं।

IPL 2020: हैदराबाद की हार पर KKR की होगी 'जीत', बेहद दिलचस्प होगा SRH और MI के बीच आज का मुकाबला

मिचेल मार्श
ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर मिचेल मार्श ने आईपीएल में साल 2010 में डेब्यू किया था। उन्होंने डेक्कन चार्जर्स, पुणे वॉरियर्स इंडिया तथा साल 2016 में राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स की तरफ से खेला था। इस साल मार्श सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में थे और वह मात्र एक मैच ही खेल पाए। चोट के कारण उन्हें पूरे टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा। मार्श ने अपने आईपीएल कॅरियर में 21 मैचों 14 छक्के और मात्र 9 चौके लगाए हैं।