जैन समाज ने कहा पर्युषण मेें खोले जाएं जैन मंदिर

जैन मूर्ती पूजक संघ ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के नाम जिला प्रशासन के माध्यम से जैन मंदिरों को फिर से खोलने के लिए याचिका दायर की। संघों के सभी अध्यक्षों और सचिवों ने बैठक की और प्रशासन से मांग की कि अगस्त में पर्युषण पर्व के दौरान मंदिरों को फिर से पूजन के लिए खोला जाए।

<p>जैन समाज ने कहा पर्युषण मेें खोले जाएं जैन मंदिर</p>
कोयंबत्तूर. जैन मूर्ती पूजक संघ के अंतर्गत आने वाले15 जैन मंदिरों के एक संघ ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के नाम जिला प्रशासन के माध्यम से जैन मंदिरों को फिर से खोलने के लिए याचिका दायर की।संघों के सभी अध्यक्षों और सचिवों ने बैठक की और प्रशासन से मांग की कि अगस्त में पर्युषण पर्व के दौरान मंदिरों को फिर से पूजन के लिए खोला जाए। पर्युषण जैन धर्म का सबसे बड़ा त्योहार है और यह पूरे विश्व में मनाया जाता है।
एसोसिएशन के अध्यक्षों और पदाधिकारियों ने सुबह जिला राजस्व अधिकारी से मुलाकात की और जैन मंदिरों को फिर से खोलने के लिए अनुरोध किया। डीआरओ ने आश्वासन दिया कि वह इस मामले को देखेंगे और इसे स्पष्ट करेंगे और कुछ दिनों में कोविड सुरक्षा नियमों के साथ अनुमति देने का प्रयास करेंगे। इस दौरान विजयराज जैन के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल, आरजी स्ट्रीट में सुपाश्रवनाथ जैन मंदिरों के अध्यक्ष, सचिव महावीर मेहता, कैलाश जैनंद जैन कमेटी देवीचंदगांधी, कांतिलाल कोठारी, सुरेंद्र गोलेचा, ललित, एन शाह, भावेश डी शाह, उत्तम जैन, जीतमुल ओबानी और किशोर गोलेचा ने डीआरओ से मुलाकात की। इससे पहले महासंघ के सदस्यों ने आर जी स्ट्रीट मंदिर में जैन अल्पसंख्यक समुदाय के धार्मिक गुरु आचार्य वर्धमान सागर सूरीश्वरजी महाराज से मुलाकात की।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.