आठ लाख रुपए के मोबाइल चोरी, सीसीटीवी कैमरे में हुए कैद

बाजार में एक मोबाइल शॉप से चोर पुलिस गश्त को ठेंगा दिखाते हुए लाखों रुपए के मोबाइल चुराने में कामयाब रहे।

<p>आठ लाख रुपए के मोबाइल चोरी, सीसीटीवी कैमरे में हुए कैद</p>

सुजानगढ़. बाजार में एक मोबाइल शॉप से चोर पुलिस गश्त को ठेंगा दिखाते हुए लाखों रुपए के मोबाइल चुराने में कामयाब रहे। डॉ. मोहन जैन हॉस्पिटल के पास मुदिता मोबाइल दुकान से चोर करीब 6 दर्जन मोबाइल पार कर ले गए। इनकी कीमत 8 -9 लाख रुपए बताई है। मौके पर पहंचे पुलिस के एएसआई रामनिवास को दुकान मालिक विनीत तोषनीवाल ने बताया कि बुधवार रात को साढ़े 9 बजे दुकान से घर गया था। दूसरे दिन सुबह 10 बजे दुकान खोलने पर चोरी का पता चला।
बिना ताले तोड़े चोरी
लोहे के कुसे (साबळ) से शटर को ऊंचा कर गुरुवार तड़के 4.32 बजे चोरी हुई। चोरी की पूरी वारदात सीसीटीवी फुटेज में कैद है। चोर अन्दर घुसा तब अन्य 6 चोरों ने एक कपड़े से बचाव भी किया ताकि कैमरे में कैद न हो। बाहर खड़े 6 चोर 2-2 की संख्या में बाहर घूमने की स्टाइल में रैकी करते रहे। सभी ने अपना मुंह नकाब से ढक रखा था। चोर हॉस्पिटल के रास्ते से आए और किस रास्ते गए, इसका पता नहीं लगा।

सांडवा. गांव सांडवा के वार्ड नम्बर 18 में चोर सिक्रय है। तीसरे दिन बुधवार को फिर एक घर में घुसकर सेंध लगाई गई। गनीमत रही कि घर में मौजूद लोगों की जाग होने से चोर मौका देखकर भाग छूटे। इसके चलते बड़ा नुकसान होते होते बच गया है। तीन दिन में चौथी वारदात ने सांडवा के लोगों की चिंता और बढ़ा दी है, वहीं कानून व्यवस्था को कटघरे में खड़ा कर दिया है। चोरियों के बावजूद पुलिस की ओर से रात को गली-मोहल्लों में गश्त की जा रही है, लेकिन बेखौफ चोर सेंध लगाने से नहीं चूक रहे।
चोरी एक नजर
सांडवा निवासी राजेश पांडिया के घर सोमवार रात पहली वारदात हुई, जिसमें सोने-चांदी के जेवरात व एक लाख 80 हजार चोरी हो गए। पीडि़त राजेश के पिताजी का 15 अक्टूबर को निधन हो गया था। परिवार सहित अपने छोटे भाई के घर पर ही रह रहा था। इसी दिन भंवरसिंह राजपूत के घर में चोर आलमारी का ताला तोड़कर 18 हजार नकदी ले गए। मंगलवार को वार्ड नं. 18 निवासी सांवरनाथ सिद्ध के सूने मकान के ताले तोड़कर चोरी की गई। बुधवार रात बाबूसिंह के घर में पीछे की दीवार फांदकर चोरों ने मकान में सेंध लगाई,लेकिन जाग होने सें वारदात को अंजाम देने में कोई सफलता नहीं मिली।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.