Churu Corona: जिले मे 35 नए पाजिटिव, आंकड़ा 900 पार हुआ, 764 रिकवरी भी

Churu Corona: जिले में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 923 हो चुका है। अब तक 764 मरीज ठीक होकर घर भी जा चुके हैं।

<p>Churu Corona: जिले मे 35 नए पाजिटिव, आंकड़ा 900 पार हुआ, 764 रिकवरी भी</p>

चूरू. जिले में बुधवार को कुछ दिनों की शांति और छिट-पुट मामले सामने आने के बाद एक बार फिर कोरोना विस्फोट हुआ। बुधवार को मिली जांच रिपोर्ट में 35 नए पाजीटिव मरीज सामने आए हैं। इनमें 17 तो अकेले राजगढ़ से हैं। इसके अलावा सात सरदारशहर, पांच रतनगढ़ और तीन चूरू, दो राजलदेसर और एक तारानगर का है। नए पॉजिटिव मरीजों को मिला कर जिले में (Churu Corona) संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 923 हो चुका है। अब तक 764 मरीज ठीक होकर घर भी जा चुके हैं।

सुबह आए तीन पॉजिटिव, शाम को 32
इससे पहले बुधवार सुबह राजलदेसर के वार्ड 23 के दो व तारानगर का एक व्यक्ति कोरोना जांच में पॉजीटिव आया। इसके बाद शाम को मिली जांच रिपोर्ट में 32 नए पाजिटिव मरीज सामने आए।

रेलवे विद्युतीकरण कार्य से जुड़ें हैं 17 पॉजिटिव
राजगढ़ में बुधवार को एक साथ 17 कोरोना पॉजिटिव रोगी पाए गए। जिसके बाद चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग में भी हड़कम्प मच गया। ब्लॉक चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर हरकेश बुडानिया ने बताया कि सभी 17 कोरोना पॉजिटिव रोगी मजदूर हैं तथा रेलवे के विद्युतीकरण कार्य में मजदूरी करते हैं। यह लोग शहर के वार्ड संख्या एक एवं रेलवे कॉलोनी में किराए के मकान में रहते हैं। अधिकांश मजदूर बिहार, आंध्रप्रदेश, बंगाल आदि क्षेत्रों से हैं। इन 17 कॅरोना पॉजिटिव रोगियों में से पांच महिला तथा 12 पुरुष हैं। इस विस्फोट के बाद राजगढ़ में कोरोना नियंत्रण पर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग को कड़ी मशक्कत करनी पड़ सकती है। बीपीएम धर्मपाल मुंड ने बताया कि बीते रोज तहसील के गांव भीमसाणा से 30 तथा राजगढ़ शहर से 89 लोगों सहित कुल 119 लोंगो के कोरोना जांच के सैपल लिए गए थे।

राजगढ़ में लगातार मिल रहे मरीज
बीते रोज भी तहसील के राघा बड़ी में एक पॉजिटव रोगी तथा दो गांव दनदेऊ में पॉजिटिव रोगी मिले थे। इससे पूर्व सात लोगों की रिपोर्ट हाल ही में कोरोना पॉजिटिव आई है। गौरतलब है कि सादुलपुर से चूरू के मध्य विद्युतीकरण के चलते रेलवे लाईनों पर बिजली के हाइटेंशन तार डाले जा रहे हैं, जिसका सादुलपुर में पीएमपीएम ऑफि स है। इस नए विस्फोट के बाद स्वास्थ्य विभाग ने सभी मजदूरों और रेल अफसरों की सैंपलिंग कराने का फैसला किया है, जो इन मजदूरों के किसी भी तरह से संपर्क में आए हैं।

चूरू की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें…
सरदारशहर में सात महिलाएं कोरोना पॉजिटिव
सरदारशहर क्षेत्र में 7 महिलाएं कोरोना पॉजिटिव आई है, जिसमे वार्ड 10 की एक ही परिवार की तीन महिलाएं शामिल हैं। इनकी उम्र 30, 32 व 57 वर्ष है। इसी प्रकार रायपुरा गांव की एक ही परिवार की चार महिलाएं कोरोना पॉजीटिव आई हैं। ये महिलाएं सर्दी जुकाम की शिकायत होने पर मंगलवार को ताल मैदान में स्थित राजकीय अस्पताल में इलाज के लिए आई थीं, जहां चिकित्सकों ने शंका होने पर सैंपल ले लिया। सैंपल की रिपोर्ट बुधवार को आने पर चारों महिलाएं पॉजीटिव पाई गर्इं। सातों कोरोना पॉजिटिव महिलाएं किन-किन के संपर्क में आई हैं। प्रशासन पता लगाने में जुट गया है तथा परिजनों के सैंपल लेने की कार्रवाई में जुट गया है।
रतनगढ़ में 5 कोरोना पॉजिटिव मामले
क्षेत्र में बुधवार को कोरोना पॉजिटिव के पांच मामले सामने आए हैं। डिप्टी सीएमएचओ डॉक्टर देवकरण गुरावा ने बताया कि वार्ड नंबर 11 में एक 45 वर्षीय महिला, वार्ड नंबर 17 में एक 25 वर्षीय युवक और वार्ड नंबर 16 में एक ही परिवार के 3 केस कोरोना पॉजिटिव के सामने आए, इनमें एक 45 वर्षीय मां व उसके दो बेटे एक 9 साल का व दूसरा 14 साल का पॉजिटिव आए हैं। राजलदेसर के वार्ड नंबर 23 में एक महिला व एक पुरुष कोरोना पॉजिटिव आए हैं।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.