किससे बनवाई दाढी, कहां से खरीदी सब्जी, उनके यहां भी दस्तक

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव को लेकर पूरी तरह से सतर्कता बरत रहा है। संदिग्ध रोगियों ने कहां दाढी बनवाई और कहां से सब्जी खरीदी। यहां तक की जानकारी जुटाकर भी उनके यहां दस्तक दी जा रही है।

<p>किससे बनवाई दाढी, कहां से खरीदी सब्जी, उनके यहां भी दस्तक</p>
चित्तौडग़ढ़
शहर में अब तक मिले संदिग्धों की जांच में रिपोर्ट नेगेटिव आने से हालाकि राहत भरी बात है, फिर भी प्रशासन, पुलिस और चिकित्सा विभाग की ओर से पूरी चौकसी बरती जा रही है। इसका एक उदाहरण यह भी है कि संदिग्धों को भर्ती करने समय ही उनसे यह जानकारी जुटा ली गई थी कि वे दाढी कहां से बनवाते हैं, सब्जी कहां से लाते हैं, नाश्ता कहां करते हैं और किन दोस्तों के साथ घूमते हैं। इसके आधार पर अगला सर्वे किया जाता है। जिले के लिए हालाकि अब तक राहत की बात है कि कोई भी नमूना पॉजिटिव नहीं आया है।
इसलिए टल रहा है खतरा
प्रशासन और पुलिस की ओर से लॉक डाउन की सख्ती से पालना करवाई जा रही है। लॉक डाउन के दौरान आने वाले हर राहगीर और वाहन चालकों से पूछताछ की जा रही है। संदेह होने पर उनकी स्क्रीनिंग करवाकर पूरी जानकारी जुटाई जा रही है। यही वजह है कि चित्तौडग़ढ़ जिला अब तक कोरोना के संक्रमण से बचा हुआ है। शहर में हर जगह बेरिकेट्स लगाकर भी लोगों की आवाजाही कम की गई है। इसके अलावा जिन लोगों को होम क्वरंटाइन में रखा गया है, उनसे भी पूरी जानकारी जुटाने के साथ ही हर दो-चार दिन में चिकित्सा विभाग की टीम उनके घरों तक पहुंच रही है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.