5 अक्टूबर से संचालित होगी चित्रकूट एक्सप्रेस जानें किस रूट के यात्रियों को होगी सहूलियत

लखनऊ से जबलपुर-लखनऊ चलने वाली इस गाड़ी संख्या 05205/05206 के संचालन की हरी झंडी मिल गई है.

<p>5 अक्टूबर से संचालित होगी चित्रकूट एक्सप्रेस जानें किस रूट के यात्रियों को होगी सहूलियत</p>
पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
चित्रकूट: कोरोना के चलते पिछले लगभग सात माह से यात्री ट्रेनों के पहियों के कम्पन से शांत चल रहे चित्रकूट रूट पर ट्रेन का संचालन शुरू किया जाएगा. इसकी शुरुआत होगी चित्रकूट एक्सप्रेस से जिसे 5 अक्टूबर 2020 यानी सोमवार से संचालित किया जाएगा. लखनऊ से जबलपुर-लखनऊ चलने वाली इस गाड़ी संख्या 05205/05206 के संचालन की हरी झंडी मिल गई है. पूर्वोत्तर रेलवे ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया पेज पर ट्रेन संचालन की पूरी जानकारी दी है.

लखनऊ से जबलपुर-लखनऊ चलने वाली गाड़ी संख्या 05205/05206 चित्रकूट एक्सप्रेस को 5 अक्टूबर से फिर संचालित किया जाएगा. कोरोना के कारण पिछले लगभग सात माह से ये ट्रेन निरस्त चल रही थी. यात्रियों की सुविधा को दृष्टिगत रखते हुए रेलवे ने इस ट्रेन के संचालन का निर्णय लिया है. चित्रकूट एक्सप्रेस के संचालित होने से कई महत्वपूर्ण रेल रूट के यात्रियों को सहूलियत होगी. जानकारी के मुताबिक 5 अक्टूबर से यह ट्रेन शाम साढ़े पांच बजे लखनऊ जंक्शन से जबलपुर के लिए रवाना होगी. जिसके बाद उन्नाव, कानपुर सेंट्रल, घाटमपुर, भरुआ सुमेरपुर, रागौल, बांदा, अतर्रा, चित्रकूट, सतना, मैहर, कटनी और सीहोर रोड होकर अगले दिन 6 अक्टूबर को सुबह 7:10 बजे जबलपुर पहुंचेगी.

इसी तरह वापसी में चित्रकूट एक्सप्रेस रात 8:40 बजे जबलपुर से लखनऊ के लिए रवाना होगी और अगले दिन सुबह 9:30 पर लखनऊ जंक्शन पहुंचेगी. इस स्पेशल ट्रेन में सेकेंड सीटिंग क्लास की 12, स्लीपर क्लास की 6, थर्ड एसी की 2, एसी द्वीतीय श्रेणी व प्रथम श्रेणी की एक-एक बोगी लगेगी. इस ट्रेन के संचालन से बुन्देलखण्ड व मध्य प्रदेश के यात्रियों को काफी सहूलियतें मिलेंगी.
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.