बुंदेलों की मांग सीएम साब यहां तो फिल्मों की शूटिंग की लोकेशन मौजूद यहां बनाएं फ़िल्म सिटी

बॉलीवुड की कई बड़ी फिल्मी हस्तियां भी बुन्देलखण्ड की तारीफ कर चुकी हैं कि यहां फ़िल्म व कला के क्षेत्र में काफी संभावनाएं हैं.
 

<p>बुंदेलों की मांग सीएम साब यहां तो फिल्मों की शूटिंग की लोकेशन मौजूद यहां बनाएं फ़िल्म सिटी</p>
पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
चित्रकूट: सीएम योगी द्वारा नोएडा में फ़िल्म सिटी बनाने की घोषणा के बाद बुन्देलखण्ड के लोगों ने भी सीएम से मांग की है कि बुन्देलखण्ड में फ़िल्म सिटी बनाई जाए. इस मांग के पीछे जो कारण है वो है इस इलाके में फिल्मों की शूटिंग के लिए मौजूद हर तरह के लोकेशन. प्राकृतिक संसाधनों से भरपूर प्राचीन ऐतिहासिक धरोहरों को संजोए बुन्देलखण्ड में असीम संभावनाएं हैं फ़िल्म व कला के क्षेत्रों में. हर तरह फिल्मी दृश्यों के फिल्मांकन के लिए इस इलाके में कई खूबसूरत स्थान मौजूद हैं. बुंदेली सेना संगठन ने मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर मांग की है कि बुन्देलखण्ड में फ़िल्म सिटी बनाने को लेकर विचार करें.

“बुन्देलखण्ड” उत्तर प्रदेश व मध्य प्रदेश के बीच स्थित वह खूबसूरत इलाका जो आजादी के बाद से अब तक विकास के पायदान पर अपेक्षित ही रहा है. इस इलाके की झोली में विकास के रास्ते पर चलने हेतु हर तरह के संसाधन उपलब्ध हैं परन्तु इसकी कदर आज तक इस सिस्टम ने न जानी. पर्यटन से लेकर सड़कों की कनेक्टिवटी तक हर दृष्टि से बुन्देलखण्ड परफेक्ट हैं किंतु आज तक इन क्षेत्रों में विकास की लौ न जल सकी. पर्यटन के क्षेत्र में ही यदि इस इलाके को आगे बढ़ाया जाता तो आज पलायन बेरोजगारी गरीबी बुन्देलखण्ड के आंगन में इसका उपहास न उड़ाते होते.

इन्ही संभावनाओं को देखते हुए इलाके के लोगों ने यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ से बुन्देलखण्ड में फ़िल्म सिटी बनाने की मांग की है. इसी के तहत सीएम को भेजे पत्र में बुंदेली सेना ने मांग की है कि यहां फिल्मों की शूटिंग से सम्बंधित हर तरह की लोकेशन उपलब्ध है. फ़िल्म सिटी यदि बनेगी तो विभिन्न प्रकार के पर्यटन व अन्य व्यवसायिक रोजगार भी उपलब्ध होंगे. खूबसूरत पहाड़ जंगल झरने वॉटर फॉल बीहड़ के अलावा प्राचीन धार्मिक ऐतिहासिक धरोहरें भी मौजूद हैं. संगठन के जिलाध्यक्ष अजीत सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर मांग की गई है बुन्देलखण्ड में फ़िल्म सिटी बनाई जाए. हर साल खजुराहो में इंटरनेशनल फ़िल्म फेस्टिवल का आयोजन भी होता है जिसमें वे खुद फेस्टिवल के बुन्देलखण्ड संयोजक के रूप में प्रतिभाग करते हैं. बॉलीवुड की कई बड़ी फिल्मी हस्तियां भी बुन्देलखण्ड की तारीफ कर चुकी हैं कि यहां फ़िल्म व कला के क्षेत्र में काफी संभावनाएं हैं. इसलिए सरकार को इस ओर गहराई से सोचना चाहिए.
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.