चित्रकूट

Chaitra Navratri 2018 : सुबह से ही मंदिरों मे लगा श्रद्धालुओं का तांता, देखें तस्वीरें

5 Photos
Published: March 18, 2018 12:12:29 pm
1/5

आमतौर पर आम दिनों में कम चहल पहल से सन्नाटे में रहने वाले देवी मन्दिरों में नवरात्रि के पहले ही दिन से आस्थावानों की भीड़ उमड़ रही है जिससे मन्दिर परिसरों में भक्तों की रौनक देखने को मिल रही है। मंत्रोच्चारों के बीच घण्टे घड़ियालों की ध्वनि पूरे वातावरण में एक अलग ही धार्मिक माहौल उत्पन्न कर रही है।

2/5

प्रसिद्द और ऐतिहासिक प्राचीन देवी मन्दिरों के इतर कुल देवियों के मन्दिरों में भी भक्तों का हुजूम दर्शन पूजन के लिए उमड़ रहा है। जनपद के मऊ पहाड़ी राजापुर कर्वी आदि के ग्रामीण और कस्बाई इलाकों में स्थानीय कुल देवियों की विशेष पूजा अर्चना की जा रही है।

3/5

मऊ थाना क्षेत्र में स्थापित प्राचीन ऐतिहासिक आनंदी माता मन्दिर में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ रही है। बन्धोईन माता झारखंडी माता चौसठ योगिनी माता जैसी प्राचीन कुल देवियों की स्थानीय श्रद्धालुओं द्वारा विधिवत पूजा आराधना का दौर जारी है।

4/5

नवरात्रि के पावन अवसर पर किसी भी अनहोनी से निपटने के लिए पुलिस प्रशासन ने भी सुरक्षा व्यवस्था के कड़े प्रबन्ध किए हैं। असामाजिक अवांछनीय तत्वों पर नजर रखने के लिए ख़ुफ़िया विभाग को भी एलर्ट किया गया है तो वहीं खाकी के जवान भी लगातार गश्त करते हुए ऐसे तत्वों पर नजर रख रहे हैं।

5/5

मां का विधिवत श्रंगार करते हुए उनकी आराधना स्तुति से जीवन को कल्याणमय बनाने की प्रार्थना आस्थावानों ने शक्ति स्वरूपणी से की।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.