नवमीं से बारहवीं कक्षा के लिए ये आ गए नियम..जानिए क्या

नवमीं-दसवीं के छात्र एक दिन और ग्यारहवीं व बारहवी के दो दिन आएंगे स्कूल

<p>new education policy 2021 : अब छठी कक्षा से मिलेगी व्यावसायिक शिक्षा</p>

छिंदवाड़ा. नवमीं से बारहवीं कक्षा के संचालन के लिए कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी सौरभ कुमार सुमन ने धारा 144 के तहत आदेश जारी किए। उन्होंने कहा कि कक्षा 12 वीं के लिए सोमवार एवं गुरुवार तथा कक्षा 11 वीं के लिए मंगलवार एवं शुक्रवार तथा कक्षा 10 के लिए बुधवार एवं कक्षा 9 वी के लिए शनिवार नियत किया जा सकता है। छात्रों के स्कूल आने से पहले पालकों की सहमति लेनी पड़ेगी। विद्यालय 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ ही चलेंगे । स- ऑनलाइन कक्षाओं का संचालन भी जारी रहेगा ।
कलेक्टर ने कहा कि संस्था प्रमुख विद्यालय की क्षमता अनुसार आवश्यक निर्णय लेंगे ताकि कोविड -19 हेतु नियत प्रोटोकाल का पालन हो सके । विद्यालय में प्रार्थना-सभा, स्वीमिंग पूल इत्यादि सामूहिक गतिविधियां प्रतिबंधित रहेंगी । यदि विद्यालय द्वारा परिवहन सुविधा का प्रबंधन किया जा रहा है तो बसों / अन्य परिवहन वाहनों में समुचित भौतिक दूरी सुनिश्चित करते हुए 50 प्रतिशत क्षमता से चलाई जाएगी और बसों / अन्य परिवहन वाहनों का 1 प्रतिशत सोडियम हाइपोक्लोराइड के प्रयोग से सेनिटाइजेशन सुनिश्चित होगा।
आदेश के अनुसार कक्षा 11 वीं एवं 12 वीं के विद्यार्थियों के छात्रावास भी छात्रावास में छात्रों के आगमन से पूर्व नियत कोविड -19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुये आवश्यक कार्यवाही की जाए । कक्षा 12 वी के लिए 5 अगस्त से कोचिंग संस्थाएं प्रांरभ की जा सकेगी । कोचिंग संस्थान में कार्यरत शिक्षकों एवं स्टॉफ का वैक्सीनेशन अनिवार्य होगा । प्राचार्य / छात्रावास अधीक्षक समय – समय पर छात्रों एवं स्टॉफ का रेण्डम कोविड -19 का टेस्ट कराना सुनिश्चित करेंगे।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.