नौकरी पर लौटने कराई जांच आ गए कोरोना पॉजिटिव, जानें स्थिति

|

Published: 28 Feb 2021, 12:54 PM IST

- जिले के विभिन्न क्षेत्रों से फिर मिले एक दर्जन पॉजिटिव

छिंदवाड़ा/ जिले में कोरोना संक्रमण लगातार दोबारा पैर पसार रहा है, स्थिति यह है कि हर दिन दहाई के अंक में संक्रमित सामने आ रहे है। सिम्स की आरटी-पीसीआर लैब से शनिवार को जारी रिपोर्ट में चनिया रोड पेट्रोल पम्प के पास रहने वाले 38 वर्षीय व्यक्ति नौकरी पर लौटने के लिए कोरोना की जांच कराने गया, जिसमें वह पॉजिटिव आ गया।

- 6 संक्रमित स्वस्थ भी हुए

इस वजह से उन्हें होम आइसोलेट किया गया। इनके साथ ही 11 अन्य लोगों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है, जिसमें एक परिवार को दो सदस्य भी शामिल हैं। हालांकि 6 संक्रमित उपचार के बाद स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किए गए है। इधर जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती एक्टिव मरीजों की संख्या 93 पहुंच गई हैं।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. जीसी चौरसिया ने बताया कि जिले में अब तक 2617 कुल पॉजिटिव दर्ज किए गए, जिनमें से 2476 स्वस्थ हो चुके हैं तथा वायरस की वजह से मरने वालों की संख्या 48 दर्ज की गई हैं। वहीं वायरस की जांच के लिए 88 हजार 980 स्वाव सैम्पल भेजे गए, जिनमें से 86 हजार 146 की रिपोर्ट नेगेटिव आई तथा 219 की जांच लंबित तो 1195 सैम्पल रिजेक्ट किए गए हैं।


यहां से मिले है नवीन पॉजिटिव -


स्वास्थ्य विभाग के अनुसार नवीन संक्रमितों में छिंदवाड़ा क्षेत्र से एकता कॉलोनी, विवेकानंद कॉलोनी, पंचशील कॉलोनी, राजनगर साउथ सिविल लाइन, पीजी कॉलेज के पास, चनिया रोड उमरिया, पांढुर्ना समेत विकासखंड के निवासी हैं।