ऑनलाइन गेमिंग से दूर होने वाले बच्चों का प्रशासन करेगा सम्मान

कलेक्टर व एसपी ने की अपील, फ्री फायर व पबजी जैसे गेम अनस्टॉल करने वाले बच्चों को करेंगे सम्मानित13 साल के कृष्णा पांडेय की मौत के बाद बच्चों के लिए चिंतित है अभिभावक

<p>बच्चों की सुरक्षा के लिए शुरु हुई पहल</p>
छतरपुर। 13 साल के कृष्णा की मौत के बाद ऑनलाइन गेमिंग से बच्चों की सुरक्षा की पहल शुरु की गई है। कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक ने फ्री फायर व पबजी जैसे ऑनलाइन गेम मोबाइल से अनस्टॉल करने की बच्चों से अपील की है। उन्होंने ऐसे बच्चों को सम्मानित करने का फैसला लिया है। जो बच्चे अपने मोबाइल से खतरनाक ऑनलाइन गेम को हटाते हुए सेल्फी भेंजेगे। उन्हें कलेक्टर व एसपी सम्मानित करेंगे, ताकि इससे प्रेरित होकर दूसरे बच्चे भी ऑनलाइन गेङ्क्षमग के जाल से बच सकें ।
प्रशासन की पहल पर शहर के कई समाजसेवी भी आगे आए हैं। समाजेसवियों ने ऑनलाइन गेमिंग के चक्कर में फंसे परिचित बच्चों को गेमिंग से दूर रहने के लिए प्रेरित करने का संकल्प लिया है। समाजसेवी राधेश्याम सोनी ने बताया कि मंगलवार को 40 बच्चों को सामूहिक रुप से फ्री फायर जैसे गेम अनस्टॉल कराया जाएगा। इन बच्चों को कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह व पुलिस अधीक्षक सचिन शर्मा सम्मानित करेंगे। बच्चों को सम्मानित कर उन्हें ऐसे खतरनाक गेम से दूर रखने के साथ ही दूसरों को भी प्रेरित करने की मुहिम चलाई जाएगी।
गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भोपाल में दिए एक बयान में कहा कि छतरपुर की घटना दुखद है। उन्होंने कहा कि बच्चों को गेमिंग की लत लगाने वाली कंपनियों को कानून के दायरे में लाकर प्रतिबंधित करने की विधि विभाग से राय ली जा रही है। राय आने के बाद ऐसी कंपनियों पर जल्द ही कठोर कार्रवाई की जाएगी।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.