तमिलनाडु में 13 दिन में बिना मास्क वाले 4.74 लाख लोग पकड़े गए, चालान कटा

विधानसभा चुनाव के बाद कोविड प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ पूरे तमिलनाडु में ड्राइव चलाया गया है।

<p>Tamilnadu police book over 4.74 lakh people for not wearing masks</p>

चेन्नई.

कोरोना नियमों का पालन सुनिश्चित करने के लिए तमिलनाडु पुलिस सख्ती से निपट रही है। पुलिस ने बताया कि 8 अप्रैल से अबतक पुलिस बिना मास्क घर से निकलने वाले के 4.74 लाख से अधिक लोगों के चालान कर चुकी है। इनसे चालान के हिसाब से जुर्माना वसूला जा रहा है। विधानसभा चुनाव के बाद कोविड प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ पूरे तमिलनाडु में ड्राइव चलाया गया है।

तमिलनाडु में कोविड प्रोटोकॉल की धज्जियां जमकर उड़ाई जा रही है। तभी तो कोरोना के दूसरी लहर का संक्रमण काफी तेजी से फैल रहा है। बड़ी संख्या में लोग बीमार पड़ रहे हैं। पुलिस अधिकारियों ने मास्क नहीं पहनने वाले, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर जुर्माना वसूला गया।

पुलिस ने बताया कि मंगलवार तक राज्य में 4,74,664 लोगों का चालान काटा गया जो सार्वजनिक स्थल पर मास्क नहीं पहने थे। इनमें से 14,611 मामले चेन्नई के है। पूरे राज्य में सार्वजनिक स्थान पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नही करने वाले 14,819 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

जो लोग बैगर मास्क के ही घूमते हैं, उन्हें भी सचेत रहना चाहिए। पुलिस ने ऐसे लोगों के खिलाफ भी सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। वहीं मास्क लगाने, दो गज की दूरी रखने एवं कोविड बचाव के लिए जारी गाइडलाइंस का पालन करने के लिए प्रशासन की ओर से लोगों को लगातार जागरूक किया जा रहा है।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.