Tamil Nadu Assembly Elections 2021 पैर छूने पर ही चलते हैं भाजपा में रिश्ते

Tamil Nadu Assembly Elections 2021 कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधा कि भाजपा में पैर छूने पर ही रिश्ते चलते हैं

<p>Tamil Nadu Assembly Elections 2021 पैर छूने पर ही चलते हैं भाजपा में रिश्ते</p>

 

सीएम का पीएम के चरण छूना नहीं लगा अच्छा : राहुल गांधी

– तमिलनाडु का शासन चले तमिलनाडु से

चेन्नई. Tamil Nadu Assembly Elections 2021 कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधा कि भाजपा में पैर छूने पर ही रिश्ते चलते हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री एडपाड़ी के. पलनीस्वामी का दृष्टांत भी दिया कि उन्होंने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पैर छुए और इस तरह झुकने के लिए मजबूर होना उन्हें अच्छा नहीं लगता।


राहुल गांधी ने अडयार के निकट चुनावी सभा में एक तस्वीर के संदर्भ में भाजपा के बड़े नेताओं पर आरोप लगाया कि बीजेपी में रिश्तों के चलने की संभावना तभी है, जब आप प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह के आगे सिर झुकाएंगे। “मैंने देखा है कि प्रधानमंत्री मोदी तमिलनाडु के मुख्यमंत्री को कंट्रोल कर रहे हैं और शान्ति से उन्हें पैर छूने के लिए कह रहे हैं। हाल में एक जूनियर कांग्रेस नेता भाजपा में शामिल हुए थे और वे अमित शाह से मिलने की तस्वीर लेकर आए थे। मैंने उन्हें अमित शाह के पैर छूते हुए देखा।”

 


मुख्यमंत्री भी भ्रष्ट
उन्होंने आरोप लगाया, ”मैं यह स्वीकार नहीं कर सकता. हालांकि, इतनी बड़ी भाषा और परंपरा वाले राज्य के तमिलनाडु के मुख्यमंत्री को अमित शाह के आगे झुकने की कोई जरूरत नहीं है लेकिन क्योंकि वे भी भ्रष्टाचार में लगे हुए हैं, इसलिए वे अमित शाह और पीएम मोदी के आगे लाचार हैं। यही कारण है कि मैं आज यहां हूं। मैं तमिल लोगों के साथ एक ऐसा रिश्ता बनाना चाहता हूं जो बराबरी का हो।ÓÓ

 


भाषा पर कटाक्ष
इस दौरान उन्होंने भाषा को लेकर भी कटाक्ष किया और कहा, मुझे ऐसा भारत नहीं चाहिए जहां एक भाषा दूसरी भाषा से ज्यादा सर्वोपरि हो। जहां एक परंपरा दूसरी परंपरा से ज्यादा सबसे ऊपर हो। मेरे लिए तमिल भाषा उतनी ही महत्वपूर्ण है जितनी महत्पूर्ण अन्य भाषाएं हैं। अगर मैं कहूं कि तमिलनाडु भारत है, तो मुझे यह भी मानना पड़ेगा कि भारत तमिलनाडु है। आम सभा में तमिलनाडु कांग्रेस अध्यक्ष के. एस. अलगिरि के अलावा तमिलनाडु प्रभारी दिनेश गुंडुराव व अन्य थे।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.