तमिलनाडु व पुदुचेरी में 1 दिसंबर से भारी बारिश की संभावना

क्षेत्रिय मौसम विभाग के अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि 30 नवंबर तक बंगाल की खाड़ी में बन रहे कम दबाव के कारण 1 दिसंबर से तमिलनाडु और पुदुचेरी में भारी बारिश हो सकती है।

<p>तमिलनाडु व पुदुचेरी में 1 दिसंबर से भारी बारिश की संभावना</p>


चेन्नई. क्षेत्रिय मौसम विभाग के अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि 30 नवंबर तक बंगाल की खाड़ी में बन रहे कम दबाव के कारण 1 दिसंबर से तमिलनाडु और पुदुचेरी में भारी बारिश हो सकती है। पत्रकारों से बातचीत में चेन्नई मौसम विभाग के उपमहानिदेशक एस. बालचंद्रन ने बताया सिस्टम बाद में एक अवसाद के रूप में परिवर्तित हो सकता है। आगामी 48 घंटों के अंदर बंगाल की दक्षिण पूर्व खाड़ी में कम दबाव की स्थिति बनेगी। 30 नवंबर तक इसके एक अवसाद में तेज होकर तमिलनाडु की ओर बढऩे की संभावना है।

 

इसके परिणाम स्वरूप तमिलनाडु और पुदुचेरी में 1 से 3 दिसंबर के बीच भारी बारिश होने की उम्मीद है। दक्षिणी राज्य और केंद्र शासित प्रदेश के लिए अधिक बारिश का पूर्वानुमान उस वक्त सामने आया है जब एक दिन पहले ही राज्य में चक्रवाती तूफान निवार की वजह से भारी बारिश हुई थी। चक्रवात की वजह से राज्य में तीन लोगों की मौत हुई थी और कई दीवार और हजारों पेड़ गिर गए थे। बालचंद्रन ने कहा कि पिछले 24 घंटों के अंदर शोलिंगूर और रानीपेट में 23 सीएम बारिश दर्ज होने के साथ साथ तमिलनाडु के उत्तर पश्चिमी जिलों में भारी बारिश हुई थी। उन्होंने तमिलनाडु और पुदुचेरी के कुछ स्थानों में अगले दो दिनों तक हल्की से मध्यम बारिश होने की उम्मीद जताई है।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.