Chennai: मेडिकल छात्र का शव स्टार होटल के कमरे में मिला

कोविड-19 वार्ड में थी ड्यूटी

<p>medical </p>

चेन्नई.

मद्रास मेडिकल कॉलेज के छात्र लोकेश कुमार का मंगलवार सुबह टी नगर स्थित एक स्टार होटल में लाश मिलने से सनसनी फैल गई। बताया जा रहा है कि मेडिकल छात्र कोविड-19 वार्ड में ड्यूटी दे रहा था और संक्रमण के रोकथाम के लिए उसे होस्टल के बजाय होटल में ठहरने को कहा गया था।

शुरूआती जांच में पता चला कि लोकेश कुमार ने जहर खाकर खुदकुशी की है। हालांकि खुदकुशी की वजह का पता नहीं लग पाया है। घटना की सूचना मिलते ही परिजन सेलम से चेन्नई के लिए रवाना हो गए हैं। लोकेश कुमार मूल रूप से चेन्नई का रहने वाला था और एमबीबीएस की पढ़ाई पूरी करने के बाद एमएस कॉर्स में एडमिशन लेकर पढ़ाई कर रहा था।

पांडि बाजार पुलिस ने बताया कि लोकेश कुमार की राजीव गांधी सरकारी मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में कोविड-19 वार्ड में ड्यूटी थी। अस्पताल के नियमों के अनुसार लोकेश कुमार को लगातार एक सप्ताह ड्यूटी देनी होती थी तो दूसरे सप्ताह छुट्टी रहती थी। इस दौरान लोकेश कुमार को टी नगर स्थित स्टार होटल में ठहरने की व्यवस्था की गई थी। वह पिछले कई महीनों से ड्यूटी के बाद छुट्टी के दिनों में होटल में ही रह रहा था।

पांडि बाजार पुलिस ने बताया कि लोकेश कुमार इस सप्ताह होटल में ठहरा था। 25 अक्टूबर को लोकेश के चाचा ने सेलम से फोन किया लेकिन उनकी बात नहीं हो पाई। 26 अक्टूबर को भी दिन-भर मोबाइल बंद रहा तो उन्हें संदेह हुआ। 27 अक्टूबर को लोकेश के परिजनों ने होटल प्रबंधन से संपर्क किया। जब कर्मचारी पहुंचे तो कमरा अंदर से बंद था ।

दूसरी चाबी से दरवाजा खोला गया तो लोकेश का शव बिस्तर पर पड़ा मिला और बिस्तर पर उल्टी के निशान थे। पुलिस ने कमरे का निरीक्षण किया और शव को पोस्टमार्टम के लिए रॉयपेट्टा सरकारी अस्पताल भेज दिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। आखिर छात्र ने किन परिस्थितियों में खुदकुशी की। इसकी जांच चल रही है। यह उसपर काम का बोझ था या फिर कोई अन्य कारणों की वजह से यह कदम उठाया। पोस्टमार्टम के बाद मौत के कारणों का पता लग जाएगा।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.