नीट प्रत्याशियों के लिए हेल्पलाइन सेवा शुरू, 24 घंटे करेगी कार्य

अवसाद से पीडि़त किसी भी छात्र से मदद का आश्वासन देते हुए मनोचिकित्सक से बात करने के लिए 104 टोल-फ्री कॉल करने का आग्रह किया गया है

<p>नीट प्रत्याशियों के लिए हेल्पलाइन सेवा शुरू, 24 घंटे करेगी कार्य</p>
चेन्नई. चिकित्सा एवं परिवार कल्याण मंत्री एमए सुब्रमण्यन ने छात्रों के भावनात्मक परामर्श और मदद के लिए हेल्पलाइन शुरू की है।
तमिलनाडु सरकार ने परामर्श की आवश्यकता वाले छात्रों का समर्थन करने के लिए 24/7 हेल्पलाइन शुरू की है। यहां अवसाद से पीडि़त किसी भी छात्र से मदद का आश्वासन देते हुए मनोचिकित्सक से बात करने के लिए 104 टोल-फ्री कॉल करने का आग्रह किया गया है। सरकार ने सिर्फ चेन्नई के लिए 40 मनोचिकित्सक और मनोवैज्ञानिक नियुक्त किए हैं।
मंत्री ने कहा 330 पेशेवरों को या तो छात्रों को प्रीमेप्टिव कॉल करने या आने वाली कॉल में भाग लेने और उनकी सहायता करने के लिए नियुक्त किया गया है।

राज्य में इस साल कुल 1.12 लाख छात्रों ने नीट में भाग लिया है। मंत्री ने कहा हमें राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी से संपर्क विवरण प्राप्त होगा, जिसे बाद में प्रत्येक जिला हेल्पलाइन सेंटर में साझा किया जाएगा, जहां पेशेवर प्रत्येक छात्र के साथ संवाद करेंगे और यदि किसी सहायता की आवश्यकता है, मिलेगी।

Ram Naresh Gautam

हीरा नगरी पन्ना में पैदाइश, संगम नगरी प्रयागराज से पढ़ाई, बाबा नानक की कर्मनगरी सुल्तानपुर लोधी के जिला कपूरथला से मौजूदा कर्मक्षेत्र में कदम रखा जिसके कारण राम की वनवासकाल की प्रवासस्थली चित्रकूट के समीपी सतना सेे होते हुए हिमालय की गोद जम्मू के बाद आईटी सिटी बेंगलूरु में पड़ाव और वर्तमान में कुछ वर्षों से गुलाबी नगरी जयपुुर में ठहराव है...

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.