बैंक मैनेजर बन पूछे एटीएम कार्ड का पासवर्ड, ऑनलाइन खाते से उड़ा दिए 52 हजार रुपए

फोन पर एक के बाद एक दो मैसेज आए तो उसके होश उड़ गए।

चेन्नई.

हैलो…मैं बैंक मैनेजर बोल रहा हूं। कैसे हैं आप। आपका एटीएम कार्ड रिन्यूवल कराने के सिलसिले में बात कर रहा हूं। मोबाइल फोन पर एक ठग के ये बोल सुनकर उत्साहित महिला ने अपनी बैंक की समूची गुप्त जानकारी कॉल करने वाले शख्स को बता दी। कुछ ही मिनटों बाद महिला के होश तब उड़ गए जब उसके खाते से 52 हजार रुपए निकाल लिए गए।

कोडम्बाक्कम की रहने वाली महिला सविता (35) ने ठगी की शिकायत करते हुए पुलिस से कहा है कि उसके खाते से 52 हजार रुपए उड़ा दिए गए हैं। ठग ने कुछ ही मिनटों में उसके खाते से रकम निकाल ली। दस-दस हजार रुपए निकालने के पांच से छह मैसेज आया जिसके पीडि़ता ने कोडम्बाक्कम पुलिस में घटना की रिपोर्ट दर्ज कराई है।

पीडि़ता ने बताया कि बुधवार रात को उसके मोबाइल पर काल आई। कॉल करने वाले ने कहा कि मैं बैंक मैनेजर बोल रहा हूं। आपके एटीएम कार्ड की तिथि समाप्त होने वाली है। आप कार्ड में अंकित नंबर बताएं जिससे कार्ड रिन्यूवल हो सके। पीडि़ता ने जैसे ही एटीएम कार्ड पर अंकित 16 डिजिट का नम्बर सहित अन्य जानकारी बताई वैसे ही फोन कट गया। उसके कुछ ही मिनटो बाद ही उसके खाते से रुपए निकल गए। जैसे ही उसके फोन पर एक के बाद एक दो मैसेज आए तो उसके होश उड़ गए।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.