कहीं युवा तो कहीं बुजुर्गों के हाथ में गांव की सरकार

कहीं युवा तो कहीं बुजुर्गों के हाथ में गांव की सरकार- इक्कीस वर्षीय अनु बनी पंचायत अध्यक्ष तो नब्बे साल की पेरुमाथाल ने 77 फीसदी मतों के साथ संभाली शिवंतिपट्टी पंचायत की कमान

<p>election</p>
चेन्नई. इस बार तमिलनाडु के गांव की पंचायत में जहां युवा चेहरे देखने को मिल रहे हैं तो मतदाताओं ने बुजुर्गों पर भी भरोसा जताया है। 90 वर्षीय महिला एस पेरुमाथल ने शिवंतिपट्टी पंचायत की अध्यक्ष की शपथ ली। शपथ लेने के बाद पेरुमाथाल ने कहा, वह उन लोगों की जरूरतों को पूरा करेगी, जिन्होंने उन पर विश्वास किया और उन्हें वोट दिया। दो महिला दावेदारों को पीछे छोड़ते हुए उन्हें 77.12 प्रतिशत वोटों से जीत मिली। पेरुमाथाल ने 1,561 मतों के साथ जीत हासिल की। 426 मतों के साथ के. सेल्वरानी दूसरे स्थान पर रही। 37 मतों के साथ ए.उमा अपनी जमानत नहीं बचा सकी।
इसके विपरीत 21 वर्षीय के अनु, जिसे तमिलनाडु में सबसे कम उम्र का उम्मीदवार बताया जा रहा है, को तेनकासी जिले के सेंगोट्टै संघ के थेरकुमेदु ग्राम पंचायत के अध्यक्ष के रूप में चुना गया है। बीए ग्रेजुएट अनु को छह प्रतियोगियों में से 534 वोट मिले। उनके पिता कन्नन उसी पंचायत से तीन बार अध्यक्ष रह चुके हैं।
ई-गर्वनेन्स की दिशा में पहल
उन्होंने गांव में ई-गवर्नेंस लाने और ग्रामीण विकास के लिए राज्य और केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ दिलाने का वादा किया। तेनकासी जिले की 22 वर्षीय युवती चारुलता ने कदयम संघ के वेंगादमपट्टी गांव के अध्यक्ष का पदभार ग्रहण किया।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.