बारिश की तीव्रता में भी धीरे-धीरे कमी आई, गृह मंत्री शाह ने दिया हर संभव मदद का आश्वासन

तूफान का स्तर ‘बहुत भीषण चक्रवाती तूफान’ से ‘भीषण चक्रवाती तूफान’ में बदल गया, जिससे बारिश की तीव्रता में भी धीरे-धीरे कमी आई। हालांकि, यह कुछ देर जारी रहा।

चेन्नई.

चक्रवाती तूफान निवार आधी रात के बाद तमिलनाडु और पुदुुचेरी के तटों से गुजरता हुआ आगे निकल चुका है। गुरुवार दोपहर को तूफान का स्तर ‘बहुत भीषण चक्रवाती तूफान’ से ‘भीषण चक्रवाती तूफान’ में बदल गया, जिससे बारिश की तीव्रता में भी धीरे-धीरे कमी आई। हालांकि, यह कुछ देर जारी रहा।

तूफान निवार की दस्तक से पहले संभावित खतरे वाले तटीय इलाकों से बुधवार को दो लाख से अधिक लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया। वहीं, गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि चक्रवात निवार को लेकर तमिलनाडु और पुदुचेरी में उत्पन्न हुई स्थिति पर निगरानी रखी जा रही है।

गृह मंत्री शाह ने कहा, हम चक्रवात निवार के मद्देनजर तमिलनाडु और पुदुुचेरी की स्थिति पर कड़ी निगरानी रख रहे हैं। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पलनीस्वामी और पुदुुचेरी के सीएम वी. नारायणसामी से बात की है और केंद्र से हर संभव मदद का आश्वासन दिया है। एनडीआरएफ की टीमें जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए तैनात हैं। निवार चक्रवात से हुई तबाही पर पुदुचेरी की उपराज्यपाल किरण बेदी ने भी नजर बनाए रखी। उन्होंने ट्विटर पर कहा, “अभी रात के तीन बज रहे हैं और हालात नियंत्रण में हैं।” बताया गया है कि तूफान ने तमिलनाडु और पुदुचेरी में काफी नुकसान पहुंचाया है। बारिश और तूफान की वजह से जनजीवन ठप हो गया है।

तटीय इलाकों में बारिश जारी
मौसम विभाग ने बताया है कि तटीय इलाकों में तेज हवा के साथ बारिश जारी रहेगी। मौसम विभाग ने बताया है कि बेहद भीषण चक्रवाती तूफान निवार कमजोर होकर भीषण चक्रवाती तूफान में तब्दील हो गया है। चेन्नई हवाई अड्डे को सुबह नौ बजे तक बंद रखा गया है। पहले इसे बुधवार सुबह सात बजे से लेकर गुरुवार सुबह सात बजे तक बंद करने का एलान किया गया था

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.