रजनीकांत ने 6.५ लाख का संपत्ति कर चुकाया

सुपरस्टार रजनीकांत ने अपने कोड़म्बाक्कम स्थित श्री राघवेन्द्रा कल्याण मंडपम के लिए संपत्ति कर के तौर पर 6.५० लाख टैक्स जमा कर दिया है

<p>रजनीकांत ने 6.५ लाख का संपत्ति कर चुकाया</p>


-ट्वीट कर कहा गलती से बचा जा सकता था
चेन्नई. संपत्ति कर को जमा करने को लेकर मद्रास हाईकोर्ट द्वारा लगाए गए फटकार के एक दिन बाद गुरुवार को सुपरस्टार रजनीकांत ने अपने कोड़म्बाक्कम स्थित श्री राघवेन्द्रा कल्याण मंडपम के लिए संपत्ति कर के तौर पर 6.५० लाख टैक्स जमा कर दिया है। ट्वीट कर रजनीकांत ने कहा कि वे इस गलती से बच सकते थे। कोर्ट में अपील करने के बजाय संपत्ति कर के संबंध में चेन्नई कार्पोरेशन में अपील करनी चाहिए थी और इस प्रकार से इस गलती से बचा जा सकता था। उन्होंने कहा कि यह अनुभव एक सबक की तरह है। इसी बीच निगम ने कहा कि अभिनेता ने अपने मैरेज हॉल के संपत्ति कर की राशि छह लाख 56 हजार रूपए का भुगतान कर दिया है। निकाय ने कहा कि 2020-21 की प्रथम छमाही का कर छह लाख रूपए से अधिक था जिसमें 9386 रूपए विलंब भुगतान जुर्माना शामिल है। इस राशि का चेक के माध्यम से भुगतान किया गया है।

 

उल्लेखनीय है कि रजनीकांत बुधवार को 6.50 लाख टैक्स माफी के लिए मद्रास हाईकोर्ट पहुंचे थे लेकिन कोर्ट ने फटकार लगाते हुए उन पर जुर्माना लगाने की बात कह दी थी। रजनीकांत ने ग्रेटर चेन्नई कॉर्पोरेशन की ओर से उनके श्री राघवेंद्र कल्याण मंडपम के लिए संपत्ति कर के तौर पर साढ़े छह लाख रुपए की कर मांग को लेकर याचिका दायर की थी। याचिका पर सुनवाई के दौरान न्यायधीश अनीता सुमन ने रजनीकांत को चेतावनी देते हुए कहा था कि कर की मांग के खिलाफ कोर्ट आने के लिए उन पर लागत लगाई जा सकती है। जिसके बाद उनके वकील ने केस वापस लेने के लिए थोड़ा समय मांगा था। रजनीकांत का कहना था कि लॉकडाउन की वजह से पिछले 24 मार्च से उन्होंने मंडपम का उपयोग ही नहीं किया तो कर किस बात का लिया जा रहा है। निगम ने छमाही के आधार पर रजनीकांत को संपत्ति कर नोटिस भेजा था।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.