अमित शाह चेन्नई पहुंचे, भाजपा पदाधिकारियों ने किया स्वागत

|

Updated: 28 Feb 2021, 09:38 AM IST

अमित शाह चेन्नई पहुंचे, भाजपा पदाधिकारियों ने किया स्वागत
- तमिलनाडु व पुदुचेरी में राजनीतिक रैलियों को संबोधित करेंगे

चेन्नई. भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार देर रात चेन्नई पहुंचे। भाजपा पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया। पार्टी नेताओं ने कहा कि शाह तमिलनाडु और पुदुचेरी दोनों में संगठनात्मक बैठकें करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को पुदुचेरी और कोयंबत्तूर का दौरा किया और कई परियोजनाओं का उद्घाटन किया और राजनीतिक बैठकों को संबोधित किया।
अमित शाह पुदुचेरी के करैकल में एक सार्वजनिक सभा करेंगे। यह बैठक तमिलनाडु के विल्लुपुरम जिले के जानकीपुरम में विजय संकल्प रैली के बाद होगी। इसके अलावा वह राज्य और केंद्रशासित प्रदेश की पार्टी की इकाइयों की संगठनात्मक बैठक में भाग लेंगे। भाजपा सत्तारूढ़ एआईएडीएमके के साथ तमिलनाडु में विधानसभा चुनाव लड़ रही है।
चुनावों से पहले चुनाव प्रचार के लिए तमिलनाडु जाने वाले कई भाजपा नेताओं में से एक अमित शाह हैं। तमिलनाडु और पुदुचेरी में 6 अप्रैल को एक ही चरण में मतदान करेंगे। जबकि तमिलनाडु की चुनावी लड़ाई काफी हद तक द्विपक्षीय है। पुदुचेरी में कांग्रेस, एनआर कांग्रेस, डीएमके और भाजपा सहित कई विकल्प होंगे। राज्य सरकार गिरने के बाद गुरुवार को पुदुचेरी में राष्ट्रपति शासन लगाया गया। मुख्यमंत्री वी नारायणसामी के नेतृत्व वाली सरकार सोमवार को विधानसभा में फ्लोर टेस्ट में फेल हो गई, जिसके बाद उन्होंने और उनकी सरकार ने इस्तीफा दे दिया।
तमिलनाडु में दो प्रमुख द्रविड़ दलों ने विधानसभा चुनावों में अपने पसंदीदा निर्वाचन क्षेत्र के बारे में उम्मीदवारों से वैकल्पिक आवेदन स्वीकार करना शुरू कर दिया है। मुख्यमंत्री एडपाडी के. पलनीस्वामी ने सेलम जिले के एडपाडी से चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है। जबकि उपमुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम ने तेनी जिले के बोदिनायक्कानुर से चुनाव लड़ने की दिलचस्पी जताई है।
..........