तमिलनाडु में 75 दिनों बाद फिर से खुले पुस्तकालय, विद्यार्थियों ने सरकार का आभार जताया

छात्रों ने कहा, पुस्तकालय में बैठकर पढऩा अच्छा लगा।

<p>After 75 days, Libraries reopen in Tamilnadu</p>

चेन्नई.

कोरोना संक्रमण के मामलों की घटती रफ्तार के मद्देनजर तमिलनाडु सरकार की सहमति से पुस्तकालयों को शनिवार से खोल दिया गया है। 75 दिनों के अंतराल के बाद राज्य में पुस्तकालय दोबारा खुल गए है। पुस्तक प्रेमियों के लिए अच्छी खबर है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने शिक्षण संस्थानों व पुस्तकालयों को बंद रखने का निर्णय लिया था।

पुस्तकालय की सुविधा लेने वाले छात्र-छात्राओं, शोधार्थियों के लिए कोरोना से संबंधित सभी दिशा-निर्देश का पालन करना अनिवार्य है। इसके तहत मास्क पहनना, व्यक्तिगत दूरी रखना, सेनिटाइजर का उपयोग (अपने साथ सैनिटाइजर रखें) और हैंड ग्लव्स पहनना अनिवार्य होगा। हालांकि सरकार ने यह साफ किया है कि कंटेनमेंट जोन में पुस्तकालय बंद रहेंगे।

दरअसल, प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्र मांग कर रहे थे कि पुस्तकालय खोल दिए जाएं। शिक्षा विभाग ने सरकार के समक्ष इस मामले को उठाया था। सरकार की मंजूरी मिलने के बाद दोबारा पुस्तकालय खोल दिए हैं।

एक छात्र रमेश कुमार ने बताया कि उसने स्नातक की डिग्री की है और प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी को लेकर चिंतित था। शानिवार को पुस्तकालय में बैठकर पढऩा अच्छा लगा। पुस्तकालय खोलने का फैसला सराहनीय है। उसने पुस्तकालय खोलने पर सरकार व शिक्षा विभाग का आभार जताया।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.