यूपी के चंदौली में पकड़ा गया एक करोड़ का गांजा, गाड़ी में केबिन में चुनवा रखा था 225 किलो गांजा

केबिन में लोहे की चादर से 2 फीट की एक और दीवार बना रखी थी, उसी के नीचे छिपाकर ले जा रहे थे। चंदौली के मुगलसराय की पुलिस और एसटीएफ की टीम ने किया गिरफ़तार।

<p>गांजा</p>

चंदौली. यूपी के चंदौली जिले में एसटीएफ ने एक अंतर्प्रांतीय गांजा तस्कर गैंग को पकड़ने में कामयाबी हासिल की है जो बड़े ही अनोखे ढंग से इसकी तस्करी कर रहा था, ताकि पुलिस को शक ही न हो। एसटीएफ और पुलिस ने संयुक्त कार्यवाही में न सिर्फ गैंग के पांच सदस्यों को गिरफ़तार किया है बल्कि इनके पास से करीब एक करोड़ रुपये मूल्य का गांजा भी बरामद किया है। ये गांजा उड़ीसा से तस्करी कर वाराणसी ले जाया जा रहा था।


एसटीएफ का दावा है कि उसे यह मुखबिर से यह सूचना मिली कि उड़ीसा से गांजी की बड़ी खेप वाराणसी के लिये ले जाई जा रही है। इसके बाद मुगलसराय कोतवाली की पुलिस के साथ मिलकर एसटीएफ और पुलिस की टीम ने चकिया तिराहे पर दो वाहनों को रोककर चेक किया, लेकिन उन्हें कुछ हाथ नहीं लगा। चूंकि सूचना सटीक थी, इसलिये टीम ने काफी बारीकी से जांच की। उन्हें शक हुआ तो पिकअप की बाॅडी को चेक किया। उसकी लेयर जरूरत से ज्यादा मोटी लगी तो उसे निकलवाया गया। तस्करों ने पिकअप में लोहे की चारद से दो फीट की केबिन की दीवार बनाई थी। उसके नीचे 225 किनो गांजा के 22 पैकेट छिपाकर रखे गए थे। किसी को शक न हो इसलिये पिकअप के डाला में गोबर लगा दिया था। पुलिस ने पांच तस्करों को धर दबोचा, जिसमें सुल्तानपुर निवासी सरगना रणजीत कुमार भी शामिल है।

 

पकड़े गए तस्करों ने पूछताछ में बताया है की उड़ीसा के कोरापुट से गांजा की खेप लेकर ये लोग छतीसगढ़ और झारखंड के रास्ते चंदौली में दाखिल हुए थे और वाराणसी होते हुए सुल्तानपुर जा रहे थे। सीओ सिटी कुवंर प्रभात सिंह ने बताया कि बरामद गांजे की कीमत लगभग एक करोड़ है। सरगना सहित गैंग के 5 लोग पकड़े गए हैं।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.