प्री एग्जाम टेस्ट के लिए सीएस इंस्टीट्यूट करवाएगा काउंसलिंग वेबीनार

स्टूडेंट मंथ के दौरान होने वाले इस वेबीनार की खास बात यह है कि इसमें स्टूडेंट्स की काउंसलिंग पैनल में बैठे एक्सपट्र्स करेंगे।

<p>the institute of company secretaries of India</p>
एग्जाम को लेकर हर स्टूडेंट्स के मन में कई संशय और सवाल रहते हैं। कई बार स्टूडेंट्स इसके लिए टेंस भी नजर आते हैं। स्टूडेंट्स को एग्जाम रिलेटेड प्रॉपर गाइडेंस के लिए द इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया ने खास पहल की है। दरअसल इंस्टीट्यूट इस पहल के तहत स्टूडेंट्स के लिए काउंसलिंग वेबिनार आयोजित करवा रहा है।
इंस्टीट्यूट के जयपुर चैप्टर के चैयरमेन संदीप जैन ने बताया कि इस सत्र में इंस्टीट्यूट देशभर के स्टूडेंट्स के लिए शनिवार को वेब सेमिनार (वेबीनार) आयोजित करवा रहा है। स्टूडेंट मंथ के दौरान होने वाले इस वेबीनार की खास बात यह है कि इसमें स्टूडेंट्स की काउंसलिंग पैनल में बैठे एक्सपट्र्स करेंगे। सुबह ९.३० बजे से शुरू होने वाले इस कार्यक्रम में पहले सत्र का विषय ‘ सेशन ऑन प्री-एग्जाम पर होगा।
आपको बता दें कि इस साल १ मार्च २०१८ न्यू सिलेबस के तहत एग्जाम देने वाले स्टूडेंट्स को अब एग्जीक्यूटिव प्रोग्राम के मेन एग्जाम में अपीयर होने से पूर्व पहले ऑनलाइन प्री- एग्जामिनेशन टेस्ट से गुजरना होगा। यह एग्जाम न्यू सिलेबस में रजिस्ट्रेशन करवाने स्टूडेंट्स के लिए जहां अनिवार्य होगा, वहीं ओल्ड स्टूडेंट्स भी यदि न्यू सिलेबस में स्विच करते हैं, तो उन्हें भी यह एग्जाम पास करना होगा। यानी नए सिलेबस के हर स्टूडेंट्स को यह प्री टेस्ट एग्जाम पास करना जरूरी है।
वुमन इश्यूज पर भी होगी चर्चा
इंस्टीट्यूट की ओर से पूरे दिन चलने वाले इस सेशन में जहां पूरा फोकस स्टूडेंट्स क्वेरीज, फीडबैक और गाइडेंस पर होगा। वहीं वीमन इश्यू को भी इसमें शामिल किया गया है। इसके तहत १० बजे होने वाले सेकंड सेशन में स्टूडेंट्स को न्यू सिलेबस की जानकारी दी जाएगी। वहीं थर्ड और लास्ट सेशन का सब्जेक्ट ‘ प्रीवेंशन ऑफ सेक्सुअल हरेसमेंट ऑफ वीमन एट वर्कप्लेस’ होगा। इंस्टीट्यूट की ओर से इस वेबीनार के लिए लिंक भी जनरेट कर दिया गया है। लिंक को इंस्टीट्यूट की ऑफिशियल वेबसाइट पर स्टूडेंट मंथ और स्टूडेंट अनाउंसमेंट में देखा जा सकता है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.