NEET PG काउंसलिंग राउंड 2: 3 जून से शुरू होगा रजिस्ट्रेशन, शेड्यूल यहां देखें

|

Published: 30 May 2020, 02:02 PM IST

NEET PG counselling round 2: NEET स्नातकोत्तर स्कोर के आधार पर एमडी, एमएस और एमडीएस सीटों के लिए काउंसलिंग के राउंड 2 के लिए पंजीकरण प्रक्रिया 3 जून से शुरू होगी और 9 जून को समाप्त होगी।

NEET PG counselling round 2: NEET स्नातकोत्तर स्कोर के आधार पर एमडी, एमएस और एमडीएस सीटों के लिए काउंसलिंग के राउंड 2 के लिए पंजीकरण प्रक्रिया 3 जून से शुरू होगी और 9 जून को समाप्त होगी। भुगतान खिड़की 9 जून को दोपहर को बंद हो जाएगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in पर आवेदन कर सकते हैं।

इस दिन करें चयन
पंजीकरण करने के बाद छात्रों को अपनी पसंद के संस्थान और पाठ्यक्रम का चयन 4 जून से 9 जून तक रात 11:55 बजे तक करना होगा। सीट आवंटन 10 और 11 जून को होगा और परिणाम की अंतिम सूची 12 जून को जारी की जाएगी। चयनित छात्रों को 12 से 18 जून तक रिपोर्ट करना होगा। दूसरे दौर के लिए पंजीकरण अप्रैल में आयोजित किया जाना था। हालांकि, कोरोनोवायरस महामारी के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था।

बाद में होगा दस्तावेज़ सत्यापन
सीट बुक करने के लिए उम्मीदवारों को दस्तावेज़ सत्यापन से गुजरना होगा और शुल्क जमा करना होगा। जो सीटें खाली रह जाएंगी उन्हें काउंसलिंग के तीसरे दौर में पेश किया जाएगा। पहले दौर की काउंसलिंग मार्च में शुरू की गई थी।

तुरंत करें सम्पर्क
एमसीसी ने एक आधिकारिक नोटिस में कहा गया है कि मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया (एमसीसी) ने 330 छात्रों की सूची जारी की है, जिन्हें काउंसलिंग के दूसरे दौर में उपस्थित होने के लिए चुना गया है। "जिन उम्मीदवारों को सूची में सत्यापित नहीं किया गया है, उन्हें तुरंत आईपी विश्वविद्यालय के अधिकारियों से संपर्क करने की सलाह दी जाती है क्योंकि राउंड -2 3 जून, 2020 से शुरू होने वाला है। पात्र उम्मीदवारों के ऐसे डेटा को केवल 4 जून, 2020 तक विश्वविद्यालय द्वारा एमसीसी द्वारा स्वीकार किया जाएगा।

इन्हें छोड़नी होगी सीट
एमसीसी ने एक नोटिस में कहा कि काउंसलिंग के राउंड 1 में कॉलेजों को आवंटित किए गए 8983 उम्मीदवारों की सूची भी जारी की गई है। “कोई भी उम्मीदवार जो राज्य काउंसलिंग में भाग लेना चाहता है, उसे स्टेट कोटा सीट में शामिल होने के लिए आगे बढ़ने से पहले अखिल भारतीय कोटा के एनईईटी-पीजी, 2020 के राउंड 1 से अपनी मौजूदा सीट से इस्तीफा दे देना चाहिए और उन्हें राज्य कोटे में प्रवेश करने से पहले त्याग पत्र देना चाहिए।