Latest News in Hindi

review: कितना नया है renault duster का नया मॉडल

By Pragati Bajpai

Jul, 04 2018 06:29:57 (IST)

नई गाड़ियां आने से Duster बाकी कारों के सामने फ़ीकी नजर आने लगी। अब एक बार फिर से Duster नए तेवर के साथ मार्केट में आ रही है

नई दिल्ली: एक वक्त था जब इंडिया की सबसे पॉपुलर कॉम्पैक्ट SUVs में से एक Renault Duster हुआ करती थी, लेकिन technology बदलने के साथ नी गाड़ियां आई और Duster बाकी कारों के सामने फ़ीकी नजर आने लगी। अब एक बार फिर से Duster नए तेवर के साथ मार्केट में आ रही है। आपको मालूम हो कि नयी Duster पहले ही विदेशों में बिक रही है। अंतर्राष्ट्रीय बाज़ारों में Duster, Renault के सब-ब्रांड Dacia के अंडर बेची जाती है। तो चलिए आपको बताते है कि नयी duster आखिर कितनी नई है और क्या वो एक बार फिर से लोगों का दिल जीत पाएगी।

58 साल बाद एक बार दिल जीतने सड़कों पर उतरेगी ये बाइक, तस्वीर देखते ही दिल होगा खुश

पहली बार देखने पर दोनों जनरेशन वाली गाड़ियाँ काफी हद तक एक दूसरे के जैसी दिखती हैं, लेकिन नजदीक जाने पर दोनो के बीच का अंतर समझ आता है। नयी duster पहले से ज़्यादा बोल्ड और मॉडर्न दिखती है। हेडलाइट में LED DRLs लगे हैं इसके अलावा हेडलैम्प्स बड़े और स्लीक हैं। कार का ग्रिल और बम्पर भी बोल्ड है। फ्रंट एंड में बड़ी सी स्किड प्लेट हैं। साइड प्रोफाइल से देखने पर नई Duster पहले से कहीं ज्यादा स्लीक नजर आती है।इसके रूफ रेल्स ज्यादा अपमार्केट है। रियर में भी दोनों काफी हद कर एक जैसे लगते हैं लेकिन, नयी Duster में टेल लैम्प्स ज्यादा चंकी हैं।

बजाज ने ग्राहकों को दिया ये खास तोहफा, इन 3 बाइक्स पर लगाई ऑफर्स की झड़ी

बजट मॉडल होने के बावजूद विदेशों में इंटीरियर का बिल्ड बेहतर लगता है और इसमें ढेर सारे फीचर्स भी हैं। कार में इंफोटेनमेंट यूनिट पुरानी वाली ही यूज की गई है।

2018 Duster 1.5-लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ उपलब्ध है। इन इंजन्स का साथ एक 6-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन निभाता है। पेट्रोल इंजन का आउटपुट 125 पीएस है और डीजल इंजन का आउटपुट 130 पीएस है।इसके अलावा एक और बात है जो बेहद खास है वो है कार का स्टीयरिंग व्हील, जो काफी हल्का है जिससे ट्रैफिक में चलाने में आसानी होगी।

Related Stories