कार रिव्‍यूज

General Motors का ऐलान, जून तक बंद रहेगा ऑटो प्रोडक्शन

अगले 60 दिनों तक काम बंद रखेगी GM Motors
मध्य जून के बाद ही शुरू हो सकता है काम
कोरोनावायरस से हालात बेहद खराब

Apr 10, 2020 / 01:07 pm

Pragati Bajpai

नई दिल्ली: General Motors का कहना है कि ब्राजील में बंद पड़ी फैक्ट्री में फिलहाल जून तक काम शुरू हो पाने के कोई आसार नजर नहीं आ रहे हैं। कंपनी ने खुले शब्दों में अगले 60 दिनों तक काम बंद रखने की बात कही है । जिसका मतलब है कि ये कार कंपनी मध्य जून के बाद ही काम शुरू करने पर विचार कर सकती है। कंपनी को अपने इस फैसले में संघ कर्मचारियों की फाइनल बैच का समर्थन भी मिला हुआ है।

जनरल मोटर्स ने वेंटीलेटर्स बनाने का ऐलान, कोरोना की वजह से लिया ये फैसला

आपको बता दें कि जनरल मोटर्स ने कोरोनावायरस की वजह से 30 मार्च से अपने प्लांट्स पर काम बंद कर दिया था । उस समय कंपनी ने अपने कर्मचारियों को थोड़े दिनों के लिए छुट्टी पर भेजा था परंतु उनका वेतन जारी रखा था ताकि उसके कर्मचारी इस अवधि को वेकेशन के रूप में उपयोग कर सकें। अब कंपनी ने ब्राजील की अपनी फैक्टरियों में जून के मध्य तक काम बंद रखने का फैसला किया है।

पिछड़ जाएगा काम-

हालांकि कंपनी के इस फैसले की वजह से कार कंपनी का प्रोडक्शन बाकी कंपनियों से पिछड़ जाएगा। दरअसल यूरोप में कंपनियां अप्रैल के आखिरी दिनों में काम शुरू करने की योजना बना रही है। वहीं अमेरिका में Fiat Chrysler Automobiles और Toyota Motor सहित ऑटोमेकर्स का कहना है कि मई की शुरुआत में गाडियों का प्रोडक्शन शुरू होने की उम्मीद जता चुकी है।

यहां ध्यान देने वाली बात ये भी है कि ब्राजील में जनरल मोटर्स की Chevrolet को काफी पसंद किया जाता है और कई सालों से ये वहां की बेस्ट सेलिंग कार मानी जाती है।

वेतन में भी होगी कटौती- जनरल मोटर्स का कहना है कि ब्राजील के एक को छोड़कर बाकी सभी कर्मचारियों ने शटडाउन और वेतन में 25 प्रतिशत कटौती पर सहमति जताई है।

कोरोनावायरस की बात करें तो किसी भी लेटिन अमेरिकी देश से ज्यादा इस महामारी ने यहां लोगों को अपनी चपेट मे लिया है। लोगों का मानना है कि ब्राजील के राष्ट्रपति Jair Bolsonaro ने इस बीमारी को गंभीरता से नहीं लिया जिसकी वजह से परिणाम घातक हो गए हैं।

Home / Automobile / Car Reviews / General Motors का ऐलान, जून तक बंद रहेगा ऑटो प्रोडक्शन

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.