1-2 नहीं पूरे 35 लाख सस्ती हुई volvo की नई इलेक्ट्रिक कार, जल्द करें बुक

कंपनी ने अपनी कार XC90 SUV को T8 इंस्क्रिप्शन वेरिएंट में लॉन्च करते हुए कीमत में भारी कटौती की है। कंपनी ने गाड़ी की कीमत में पिछले

<p>1-2 नहीं पूरे 35 लाख की कटौती के साथ volvo ने लॉन्च की अपनी नई इलेक्ट्रिक कार</p>
नई दिल्ली : लग्जरी गाड़ियों में Volvo का अलग ही जलवा है। स्वीडन की इस कार कंपनी ने भारत में नई लॉन्चिंग से बड़ा फेर-बदल करने की सोची है। तभी तो कंपनी ने अपनी कार XC90 SUV को T8 इंस्क्रिप्शन वेरिएंट में लॉन्च करते हुए कीमत में भारी कटौती की है। कंपनी ने गाड़ी की कीमत में पिछले वर्जन से पूरे 35 लाख की कटौती की है। XC90 SUV के T8 वेरिएंट की कीमत शोरूम में 96.65 लाख रुपये रखी है। जबकि T8 हाइब्रिड एक्सिलेंस की कीमत 1.25 करोड़ रुपये है।
कम बजट वालों का सपना पूरा करती है ये कार, कीमत 3 लाख से भी कम

फीचर-

7-सीटर वोल्वो XC90 T9 इंस्क्रिप्शन प्लग-इन हाइब्रिड दिखने में T8 हाइब्रिड एक्सिलेंस की तरह ही है लेकिन इसमें कुछ टेक्नोलॉजी फीचर्स की कमी है। XC90 T8 इंस्क्रिप्शन प्लग-इन हाइब्रिड 4-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, पैनोरैमिक सनरूफ, बॉवर्स और विल्किन्स सिस्टम, HUD, एडेप्टिव सस्पेंशन, नापा लैदर सीट्स और फ्रंट पैसेंजर्स के लिए वेंटिलेशन फंक्शन दिए गए हैं। इसके अलावा दूसरे फीचर्स T8 हाइब्रिड एक्सिलेंस वाले दिए गए हैं।
ये हुआ है बदलाव-

कंपनी ने इस गाड़ी में सबसे बड़ा फेरबदल कार के इंजन में किया है। XC90 T9 इंस्क्रिप्शन में 2.0 लीटर, डायरेक्ट इंजेक्शन, फोर-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 81bhp की पावर और 240Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इलेक्ट्रिक मोटर के साथ यह इंजन 398bhp की पावर और 640Nm का टॉर्क जनरेट करता है। कार का इंजन 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस है। XC90 T8 इंस्क्रिप्शन एक बार फुल चार्ज करने पर 32 किलोमीटर का सफर तय करती है। स्पीड कती बात करें तो महज 6 सेकेंड में ये गाड़ी 0-100की स्पीड पकड़ सकती है।
चार्जिंग में लगेगा इतना वक्त-

इन इलेक्टि्रिक व्हीकल्स को 110V और 240V से चार्ज करने पर 6 घंटे और 12 घंटे का वक्त लगेगा। कंपनी अपने ग्राहकों को कार के साथ 2 चार्जिंग स्टेशन फ्री में दो रही है। इन चार्जिंग स्टेशन्स से कार चार्ज होने में 2.5 घंटे का समय लगेगा।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.