भारत में लॉन्च हो गई नई Fortuner और Fortuner Legender, देखें कीमत और खूबियां

Toyota ने नई Fortuner और Fortuner Legender को लॉन्च किया।
29.98 लाख (एक्स-शोरूम) रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च की गई एसयूवी।
ASEAN NCAP टेस्ट में इसे 5-स्टार सुरक्षा रेटिंग से सम्मानित किया गया है।

<p>Toyota launches New Fortuner and Fortuner Legender in India, check price &#038; details</p>
नई दिल्ली। टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने बुधवार को भारतीय बाजार में ग्राहकों का लंबा इंतजार खत्म करते हुए अपनी एसयूवी फॉर्च्यूनर को 29.98 लाख (एक्स-शोरूम) रुपये की शुरुआती कीमत में नए रंग-रूप में लॉन्च किया। यों तो Fortuner SUV पहले से ही इस सेगमेंट में एक बेहतरीन स्थान हासिल कर चुकी है, लेकिन इस ताजा सालाना अपडेट ने इस गेम को एक और पायदान ऊपर उठा दिया है और अपने प्रतिद्वंद्वी Ford Endeavour ने प्राप्त किया है।
कार चालकों के लिए काम की वो 7 बातें, जिन्हें हमेशा करेंगे फॉलो तो हर सफर रहेगा सुहाना

नई 2021 Fortuner को दो वेरिएंट और सात ट्रिम्स में लॉन्च किया गया है। कंपनी ने पहले से स्पॉट की गई Fortuner Legender को भी लॉन्च किया है जो हाई रेंज की है।
Fortuner Legender को स्पोर्टियर लुक वाली बॉडी किट की बदौलत आसानी से स्टैंडर्ड वेरिएंट से अलग किया जा सकता है। इस एसयूवी में ड्युअल-टोन कलर पैटर्न, शार्प हेडलैंप डीआरएल, अलग बंपर और कुछ और कॉस्मेटिक अपडेट दिए गए हैं। इस एसयूवी को दमदार लुक देने के साथ ही इसकी मौजूदगी दर्ज कराने के लिए 20 इंच के बड़े ड्युअल टोन अलॉय व्हील्स लगाए गए हैं।
https://twitter.com/Toyota_India/status/1346697329928097792?ref_src=twsrc%5Etfw
अगर बात करें इंटीरियर्स की तो Fortuner फेसलिफ्ट में एक ट्वीक्ड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एक नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगाया गया है जो Apple CarPlay और Android Auto कनेक्टिविटी को सपोर्ट करता है। तमाम नए फीचर्स के बीच इसमें 360 डिग्री कैमरा, एयर प्यूरीफायर और वायरलेस चार्जिंग भी दी गई है। इसके अलावा लेदर अपहोस्ट्री के लिए एक नई कलर स्कीम भी दी गई है।
जानिए कब लॉन्च होने जा रही है MG Hector Facelift, खूबियां हैं खास

नई Fortuner में एक नया BS 6-कंप्लायंट 2.8-लीटर ऑयल-बर्नर इंजन दिया गया है, जो 201 bhp की जबर्दस्त ताकत और 500 Nm का पीक टॉर्क देने के लिए रेट किया गया है। इसके अलावा इसका 2.7-लीटर पेट्रोल इंजन भी दिया गया है जो 164 bhp की शक्ति और 245 Nm का टार्क पैदा करता है। इसके ट्रांसमिशन विकल्प में 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड सीक्वेंशियल ऑटोमैटिक यूनिट शामिल है।
2021 Toyota Fortuner और Fortuner Legender की कीमतें:

(सभी कीमतें एक्स-शोरूम, दिल्ली)

बता दें कि हाल ही में हुए ASEAN NCAP परीक्षण में Fortuner फेसलिफ्ट को 5-स्टार सुरक्षा रेटिंग से सम्मानित किया गया है।

अमित कुमार बाजपेयी

पत्रकारिता में एक दशक से ज्यादा का अनुभव. ऑनलाइन और ऑफलाइन कारोबार, गैज़ेट वर्ल्ड, डिजिटल टेक्नोलॉजी, ऑटोमोबाइल, एजुकेशन पर पैनी नज़र रखते हैं. ग्रेटर नोएडा में हुई फार्मूला वन रेसिंग को लगातार दो साल कवर किया. एक्सपो मार्ट की शुरुआत से लेकर वहां होने वाली अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शनियों-संगोष्ठियों की रिपोर्टिंग.

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.