Toyota Fortuner और Innova Crysta का नया मॉडल हुआ लॉन्च, अब भयंकर गर्मी से मिलेगी राहत

नई Fortuner और Innova Crysta हुई लॉन्च
नया मॉडल हीट रिजेक्शन शीशे के साथ आता है
दोनों ही गाड़ियों के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है

<p>Toyota Fortuner और Innova Crysta का नया मॉडल हुआ लॉन्च, अब भयंकर गर्मी से मिलेगी राहत</p>
नई दिल्ली: जापान की ऑटोमोबाइल कंपनी Toyota ने अपने लोकप्रिय मल्टी परपज वीइकल ( mpv ) Innova Crysta और suv Fortuner के अपग्रेड मॉडल को लॉन्च कर दिया है। इनमें नई Innova Crysta की कीमत 14.93 लाख से 22.43 लाख रुपये है। वहीं, Innova Touring Sport की कीमत 18.92 लाख से लेकर 23.47 लाख रुपये के बीच है। नई Fortuner 27.83 लाख से लेकर 33.60 लाख रुपये के बीच में आती है।
टोयोटा किर्लोस्टर मोटर के डेप्युटी मैनेजिंग डायरेक्टर एन राजा की माने तो नई क्रिस्टा और फॉर्च्युनर में कई फीचर्स को अपडेट किया गया है। गर्मी को देखते हुए इन दोनों पॉप्युलर गाड़ियों के इंटीरियर में बदलाव किया गया है। क्रिस्टा का नया मॉडल हीट रिजेक्शन शीशे के साथ आता है जिसकी वजह से कार में बैठे लोगों को पहले के मुकाबले कम गर्मी का अहसास होगा। इसके अलावा ख़ास तरह की लेदर सीट और USB फास्ट चार्जिंग पोर्ट दिया गया है। वहीं, नई फॉर्च्युनर में भी गर्मी से निजात के लिए हीट रिजेक्शन और खास तरह के लेदर सीट को जगह दी गई है।
यह भी पढ़ें

इस शानदार फीचर के साथ पेश हुआ Vespa ZX 125 स्कूटर, यहां जानें सबकुछ

Innova Crysta दो इंजन ऑप्शन के साथ आता है। इसमें 2.4 लीटर व 2.8 लीटर डीजल इंजन का ऑप्शंस शामिल है। इसका 2.4 लीटर डीजल इंजन 150 Bhp पावर और 343 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है। वहीं, दूसरा 2.8 लीटर डीजल इंजन 174 Bhp का पावर और 360 Nm टॉर्क जनरेट करता है। यह 2.7 लीटर पेट्रोल वर्जन के साथ भी आता है, जो 166 Bhp का पावर और 245 Nm टॉर्क जनरेट करता है। इसमें स्टैण्डर्ड 5-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन सिस्टम दिया गया है।
Fortuner के इंजन और पावर की बात की जाए तो टोयोटा फॉर्च्यूनर ( Toyota Fortuner ) में 2755 सीसी का 4 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 174 बीएचपी की पावर और 420 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। माइलेज की बात की जाए तो ये एसयूवी प्रति लीटर में 12.9 किमी का दमदार माइलेज दे सकती है। अधिकतम स्पीड की बात की जाए तो ये एसयूवी 176 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है और मात्र 9.6 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है। इस एसयूवी में 80 लीटर की क्षमता वाला फ्यूल टैंक दिया गया है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.