टाटा की इस 7 सीटर SUV के हो रहे हैं चर्चे, जानें क्या है ऐसा खास

|

Published: 06 Mar 2019, 01:14 PM IST

बजार्ड के अलावा कंपनी ने इस इवेंट में अल्ट्रॉज, अल्ट्रॉज इलेक्ट्रिक और माइक्रो-एसयूवी कॉन्सेप्ट हॉर्नबिल की भी झलक दिखाई है।

नई दिल्ली: टाटा मोटर्स ने जबसे हैरियर का 7 सीटर वर्जन बनाने की घोषणा की थी तभी से लोग इस कार का इंतजार कर रहे हैं। फाइनली कंपनी ने जेनेवा मोटर शो में इसे पेश कर दिया है। हैरियर का 7 सीटर वर्जन कही जाने वाली यह कार कंपनी की फ्लैगशिप एसयूवी होगी । Buzzard नाम की इस कार को टाटा अपनी प्रीमियम हैचबैक Altroz को भारत में लॉन्च करने के बाद ही लॉन्च करेगी। बजार्ड के अलावा कंपनी ने इस इवेंट में अल्ट्रॉज, अल्ट्रॉज इलेक्ट्रिक और माइक्रो-एसयूवी कॉन्सेप्ट हॉर्नबिल की भी झलक दिखाई है।

Bugatti Veyron और chiron को टक्कर देगी महिन्द्रा की ये कार, मात्र 150 लोग खरीद पाएंगे इसे

हैरियर की तुलना में बजार्ड की स्टाइलिंग थोड़ी अलग है। एसयूवी में दिए गए 18-इंच वील्ज, फुटबोर्ड और रूफ रेल्स इसे हैरियर से अलग बनाते हैं। आपको मालूम हो कि टाटा मोटर्स की ये कार OMEGA प्लैटफॉर्म पर आधारित है। ये वही प्लेटफार्म है जिस पर हैरियर को बनाया गया था। टाटा मोटर्स नें जगुआर लैंड रोवर के सहयोग से इस प्लेटफार्म को डेवलप किया है।

टायर में नाइट्रोजन एयर भराने से होते हैं इतने फायदे, जानकर हमेशा यही भरवाएंगे

आपको बता दें कि भले ही इसे हैरियर के प्लेटफार्म पर बनाया गया है लेकिन पावर के मामले में टाटा की इन दोनों कारों में डिफरेंस होगा।

इंजन- 7 सीटर एसयूवी में 2.0-लीटर वाला क्रायोटेक डीजल इंजन ही होगा, लेकिन इसका पावर करीब 170hp होगा। टाटा बजार्ड में हैरियर वाला 6-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन दिया जाएगा। इसके अलावा इसमें ह्यूंदै से लिया गया 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन भी मिलेगा।

सेफ्टी के साथ गर्मी से भी बचाएगा ये हेलमेट, कीमत भी होगी बेहद कम

कीमत- बजार्ड एक प्रीमियम सेगमेंट एसयूवी है और अनुमान है कि इसकी कीमत हैरियर और हेक्सा से ज्यादा होगी।