Tata Safari से लेकर Tata Harrier तक इन गाडिय़ों की कीमत में जबरदस्त इजाफा, जानिए नए दाम

|

Updated: 12 May 2021, 09:14 AM IST

टाटा मोटर्स की मानें तो स्टील के साथ कार प्रोडक्शन में यूज होने वाले कंपोनेंट्स में इजाफा होने के कारण कारों की कीमत में 36 हजार रुपए तक का इजाफा किया गया है।

नई दिल्ली। टाटा मोटर्स ने लगभग सभी गाडिय़ों के दाम में इजाफा कर दिया है। नई कीमत 8 मई से लागू हो चुकी हैं।वहीं जिन लोगों ने 7 मई तक बुकिंग की हुई हैं, उन लोगों को पुरानी ही कीमत में कारें मिलेंगी। टाटा मोटर्स की मानें तो स्टील के साथ कार प्रोडक्शन में यूज होने वाले कंपोनेंट्स में इजाफा होने के कारण कारों की कीमत में 36 हजार रुपए तक का इजाफा किया गया है। कंपनी के अनुसार वो क्वालिटी के मामले में किसी तरह का कंप्रोमाइज करने को तैयार नहीं है। ऐसे में रॉ मटीरियल की कॉस्ट ज्यादा होने के कारण उन्हें गाडिय़ों की कीमत में इजाफा करने को मजबूर होना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ेंः- स्टूडेंट्स को ध्यान में रखकर लावा ने लांच किया नया फोन, कीमत 8000 रुपए से भी कम

इन कारों की कीमतें इजाफा
टाटा मोटर्स ने अपनी नेक्सॉन, अल्ट्रॉज, टिगोर, टियागो, टाटा सफारी और हैरियर एसयूवी की कीमत में इजाफा किया है। कंपनी ने इन कारों की कीमत में 1.2 फीसदी की बढ़ोतरी है। जिसके बाद टाटा इन गाडिय़ों को खरीदने के लिए आपको जेब ज्यादा ढीली करनी पड़ेगी।

टाटा सफारी में कितना इजाफा
अगर पहले बात टाटा मोटर्स की एसयूवी टाटा सफारी की करें तो एक्सई एमटी वेरिएंट की कीमत में 29,500 रुपए की बढ़ोतरी की गई है। साथ ही दूसरे वेरिएंट की कीमत में 35 हजार रुपए का इजाफा किया गया है। मौजूदा समय में टाटा सफारी की एक्सई एमटी की कॉस्ट 15 लाख रुपए से कम है।

यह भी पढ़ेंः- Petrol Diesel Price Today : दिल्ली में 92 रुपए के पार हुआ पेट्रोल, डीजल की कीमत में 25 पैसे का इजाफा

टाटा हैरियर की नई कीमत
वहीं दूसरी ओर टाटा हैरियर की नई कीमत की बात करें तो एंट्री लेवल वेरिएंट एक्सई एमटी की कीमत में इजाफा देखने को नहीं मिला है। यानी यह वैरिएंट आपको पहले की कीमत 14,29,900 रुपये में ही मिलेगा। जबकि हैरियर एक्सएम एमटी वेरिएंट की कीमत में कंपनी ने 2.39 फीसदी तक इजाफा किया है। जिसके बाद कार की कीमत 15,25,500 रुपए से 15,61,900 रुपए हो गई है।