ऑटोमोबाइल

बचपन से इस लग्जरी कार का दीवाना था किसान, 88 वर्ष की उम्र में खरीद कर पूरा किया सपना

तमिलनाडु के एच.देवराजन ने इस सपने को पूरा करने के लिए पूरे 80 वर्षों का इंतजार किया है, क्योंकि देवराजन जब 8 वर्ष के थे तो उन्होंने मर्सिडीज की कारों को पहली बार देखा था ।

नई दिल्लीJul 07, 2018 / 02:11 pm

Sajan Chauhan

बचपन से इस लग्जरी कार का दीवाना था किसान, 88 वर्ष की उम्र में खरीद कर पूरा किया सपना

सपनों को पूरा करने के लिए उम्र कभी भी कोई सीमा नहीं बन सकती है इस बात को तमिलनाडु के एक किसान ने सच कर दिखाया है। जी हां तमिलनाडु के कि‍सान एच. देवराजन ने 88 वर्ष की उर्म में जाकर अब अपनी सपनों की कार मर्सिडीज-बेंज बी-क्‍लास खरीदी है।

एच.देवराजन ने इस सपने को पूरा करने के लिए पूरे 80 वर्षों का इंतजार किया है, क्योंकि देवराजन जब 8 वर्ष के थे तो उन्होंने मर्सिडीज की कारों को पहली बार देखा था और इसको खरीदने के मन बनाया था। मर्सिडीज के डीलरशि‍प नेटवर्क मर्सिडीज-बेंज ट्रांस कार इंडि‍या को ये सभी जानकारी कंपनी एच. देवराजन ने दी। जब उन्होंने पहली बार मर्सिडीज की कारों को देखा तो वो इसका नाम नहीं जानते थे, लेकिन उन्हें इसका लोगो काफी आकर्षक लगा और ये कार बहुत ज्यादा पसंद आई। मर्सिडीज-बेंज बी-क्‍लास एमपीवी और हैचबैक के बीच की एक लग्जरी क्रॉसओवर कार है, जो कि लग्जरी वाहन चलाने वालों को काफी ज्यादा पसंद आती है। इसमें काफी स्पेस है और इसकी छत भी ऊंची है तो इसलिए अधिक उर्म के लोग आसानी से बैठ सकते हैं।

ये भी पढ़ें- मात्र 5,163 रुपये में मिल रही है Renault की ये शानदार कार, प्रति लीटर में चलती है 23 किमी

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो मर्सिडीज-बेंज बी-क्लास में 2143 सीसी का 16-वी इन लाइन इंजन दिया गया है जो कि 134 बीएचपी की पावर और 300 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। इस कार में 5 लोगों के बैठने के लिए आरामदायक सीट्स दी गई हैं। ये कार पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्‍शन के साथ आती है।

ये भी पढ़ें- एक खास मकसद के लिए Fiat ने बनाया इस कार का स्पेशल एडिशन, लुक ऐसा कि देखते ही दीवाने हो जाएंगे लोग

माइलेज में भी है दमदार
ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वाली ये कार प्रति लीटर में 19.7 किमी का माइलेज देती है।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो इस लग्जरी कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 33 लाख रुपये है।

Home / Automobile / बचपन से इस लग्जरी कार का दीवाना था किसान, 88 वर्ष की उम्र में खरीद कर पूरा किया सपना

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.