अपनी इस कार से सड़कों पर राज करते हैं शिखर धवन, पहले गियर में छू लेती है इतनी स्पीड

भारतीय क्रिकेटर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) मैदान में बल्ले से अक्सर धूम मचाते हैं और सड़कों पर इन कारों को दौड़ने में माहिर हैं।

<p>अपनी इस कार से सड़कों पर राज करते हैं शिखर धवन, पहले गियर में छू लेती है इतनी स्पीड</p>

बेंगलुरू में भारत और अफगानिस्तान के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट के पहले सत्र में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने वो कारनामा कर दिखाया है जो कोई भी भारतीय क्रिकेटर आज तक नहीं कर पाया था। जी हां शिखर धवन ने मात्र 87 गेंदों में शतक लगाया, ये धवन के करियर का सातवां टेस्ट शतक है। शिखर ने ये शतक टेस्ट मैच के पहले दिन लंच से पहले बनाया है और वो ऐसा करने वाले पहले भारतीय और दुनिया में छठवें पायदान पर आ गए हैं। शिखर को क्रिकेट के साथ-साथ गाड़ियों का भी खासा शौक है। आज हम यहां जानेंगे कि शिखर के पास कौन-कौन सी कार और बाइक मौजूद हैं।

मर्सिडीज जीएल350 सीडीआई (Mercedes GL350 CDI)
मर्सिडीज जीएल350 सीडीआई में 2987 सीसी का इंजन दिया गया है जो कि 258 बीएचपी की पावर और 619 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 7 स्पीड ऑटोमैटिक गियर बॉक्स वाली ये कार ऑल व्हील ड्राइव है। सेफ्टी के लिए इस कार में 9 एयरबैग्स दिए गए हैं। इस कार में एक साथ 7 लोग आराम से बैठ सकते हैं। इस कार में 100 लीटर ईंधन की क्षमता वाला फ्यूल टैंक दिया गया है। कीमत की बात की जाए तो इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 77.5 लाख रुपये है।

ऑडी क्यू7 (AUDI Q7)
ऑडी क्यू7 में 2967 सीसी का 4 सिलेंडर इंजन दिया गया है जो कि 252 बीचपी की पावर और 370 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 8 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रासमिशन से लैस ये एसयूवी काफी ज्यादा पावरफुल है। ऑल व्हील ड्राइव इस गाड़ी में 7 लोग आराम से बैठ सकते हैं। इस गाड़ी का माइलेज 14.75 किमी प्रति लीटर है। कीमत की बात की जाए तो इस गाड़ी की एक्स शोरूम कीमत लगभग 90 लाख रुपये है।

ये भी पढ़ें- अंदर से लग्जरी अपार्टमेंट जैसी है शी जिनपिंग की कार, स्पीड जानकर उड़ जाएंगे होश

सुजुकी हायाबुसा सीएसएक्स 1300 आर (Suzuki Hayabusa GSX1300R)
सुजुकी हायाबूसा सीएसएक्स 1300आर में 1340 सीसी का 4 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 197 बीएचपी की पावर और 155 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। अगर अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये बाइक 312 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है। सेफ्टी के लिए इस बाइक में ड्यूल चैनल एबीएस, रियर पावर ब्रेक और फ्रंट पावर ब्रेक दिए गए हैं। ये बाइक सिर्फ 2.76 सेकंड में 0-60 किमी की स्पीड पकड़ लेती है। 6 स्पीड गियरबॉक्स वाली ये बाइक 17 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है। इस बाइक की एक्स शोरूम कीमत लगभग 14 लाख रुपये है।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.