इन SUVS की पॉवर है ऐसी कि पहाड़ हो या जंगल मिनटों में होता है पार

suvs हमेशा से इंडिया में पापुलर रही है, सरकारी अफसरों से लेकर आम आदमी तक की ये फेवरेट गाड़ियां रही है। ऐसे में उन suvs के बारे में

<p>इन SUVS की पॉवर है ऐसी कि पहाड़ हो या जंगल मिनटों में होता है पार</p>
नई दिल्ली: आजकल हर कार बनाने वाली कंपनी SUVs बनाता है, आलम ये हैं कि धीरे-धीरे लोग ऑफरोडर suv और suv जैसी दिखने वाली गाड़ियों के बीच अंतर नहीं कर पाते हैं। इसीलिए हम आपको आज उन suvs के बारे में बता रहे हैं जो पॉवर और परफार्मेंस की मिसाल हैं।
NISSAN PETROL JONGA

भारतीय सेना ने इस suv का इस्तेमाल बहुत लंबे समय तक किया है।1960 में आई Nissan Patrol 60 उर्फ़ Jonga दो व्हीलबेस और तीन बॉडी टाइप में उप्लब्ध थी।Jonga में 3956 सीसी का 6 सिलिंडर इन-लाइन पेट्रोल इंजन था जो 3200 आरपीएम पर 110 बीएचपी और 1200 आरपीएम पर लगभग 270 एनएम का टॉर्क जनरेट करता था।इस धाकड़ suv में 3-स्पीड गियर बॉक्स के साथ स्पीड शिफ्ट ऑन फ्लाई 4WD और पॉवर टेकऑफ था।महिन्द्रा की जीप आने के बाद इस गाड़ी की मैनुफैक्चरिंग बंद कर दी गई लेकिन इस के चाहने वाले आज भी इसके रीस्टोर्ड वर्जन के लिए मुहमांगी कीमत देने को तैयार हैं।
Maruti Suzuki Gypsy

MG410 इस गाड़ी का पापुलर नाम था, जिसका मतलब “Maruti Gypsy 4-cylinder 1.0-litre engine” था। Gypsy के आखिरी मॉडल में 1.3 लीटर 16 वाल्व इंजन था जो 80 बीएचपी की पॉवर और 103 एनएम की टॉर्क उत्पन्न करता है।
jeep
महिन्द्रा जीप-

अपनी धाकड़ गाड़ियों के लिए फेमस महिन्द्रा पहले ऊबड़-खाबड़ रास्तों से लेकर ददूर दराज गांवो तक पहुंच रखने वाली जीप बनाती थी।Mahindra की Jeep लाइन-अप में Major, Commander, Classic, MM 540 /550, Marshal जैसी लोकप्रिय मॉडल शामिल थे। महिन्द्रा की ये जीप पहले शिकारियों और काऊ ब्वॉय टाइप के लोग की पसंद मानी जाती थी। शुरूआती दिनों में पुलिस वाले और सरकारी अफसर इस जीप को इस्तेमाल करते थे।
thar
Mahindra Thar

इस धाकड़ suv के चाहने वालों की भी कमी नहीं हैं। 8 साल बीत जाने के बावजूद आज भी ये लोगों की चहेती बनी हुई है, खास तौर पर एडवेंचर पसंद करने वाले लोगों को ये suv काफी पसंद आती है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.